Last IPL Of MS Dhoni: आईपीएल को भी अलविदा कह देंगे धोनी! BCCI दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी

MS Dhoni will take retirement from IPL : Last IPL Of MS Dhoni: आईपीएल को भी अलविदा कह देंगे धोनी! मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

  •  
  • Publish Date - November 19, 2022 / 11:54 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 09:00 PM IST

नई दिल्ली : Last IPL Of MS Dhoni : क्रिकेट प्रेमियों और खास तौर पर माही के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट में अपना लोहा मनवा चुके हैं। भले ही उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के दिल में धोनी ने एक खास जगह बनाई है। रिटायरमेंट के बाद धोनी अपनी जिंदगी बेहद आराम और एन्जॉय करते हुए बिता रहे हैं। इस बीच खबर आ रही है कि आगामी आईपीएल सीजन धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है।

Read More : Video: MS Dhoni ने CSK के खिलाड़ियों के साथ उठाया KIA का लुफ्त, तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

MS Dhoni का आखिरी IPL होगा

मिली जानकारी के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL 16Season) में एमएस धोनी चेन्नई सुपर किग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। माही को मैदान में देखने के लिए भारतीय फैंस काफी उत्साहित रहते हैं, लेकिन यह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है। 2022 में उन्होंने टी20 लीग की शुरुआत से दो दिन पहले कप्तानी छोड़ दी थी और रविंद्र जडेजा को टीम का कप्तान चुना गया था। चेन्नई ने अब तक धोनी की अगुआई में चार खिताबी जीत दर्ज की हैं। वहीं, आगामी सीरीज में सीएसके एक और ट्रॉफी की उम्मीद से मैदान में उतरेगी।

Read More : कौन है आमिर खान के दामाद? Nude Photoshoot से बटोर चुके हैं सुर्खियां, आइरा को खुलेआम कर दिया…

MS Dhoni ने 2020 में लिया था संन्यास

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि माही ने 2020 में स्वतंत्रता दिवस के दिन संन्यास का ऐलान किया था। दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट में धोनी का सफर काफी शानदार रहा है। इसके साथ ही उन्हें दुनिया के सबसे महान कप्तानों में से एक माना जाता है। बता दें 15 अगस्त 2020 को उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया था। माही की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम किया। कई दिग्गजों का मानना है कि भारत को भविष्य में कई बड़े खिलाड़ी मिलेंगे लेकिन माही जैसा कप्तान मिलना काफी मुश्किल है।

Read More : Employees Regularization: नियमितीकरण की मांग हुई तेज, सरकार से नाराज कर्मचारी करेंगे पदयात्रा

मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

इसके साथ ही कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के की माने तो, हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी (ICC) टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में हारकर बाहर होने के बाद खेल के सबसे छोटे संस्करण में भारत की योजनाओं में कुछ बदलाव होने की उम्मीद है। बीसीसीआई (BCCI) महेंद्र सिंह धोनी के अनुभव और तकनीकी कौशल का सही तरीके से इस्तेमाल करने को लेकर उत्सुक है। पूर्व कप्तान को खिलाड़ियों के एक विशेष समूह के साथ काम करने के लिए कहा जा सकता है, क्योंकि तीनों फॉर्मेट का प्रबंधन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए बहुत ज्यादा व्यस्तता वाला साबित हो रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें