मुलानी को पांच विकेट, मध्य क्षेत्र को हराकर पश्चिम क्षेत्र फाइनल में |

मुलानी को पांच विकेट, मध्य क्षेत्र को हराकर पश्चिम क्षेत्र फाइनल में

मुलानी को पांच विकेट, मध्य क्षेत्र को हराकर पश्चिम क्षेत्र फाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : September 18, 2022/3:03 pm IST

कोयंबटूर, 18 सितंबर (भाषा) बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी के पांच विकेट से पश्चिम क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में रविवार को यहां मध्य क्षेत्र को 279 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

मुलानी ने 72 रन देकर पांच जबकि चिंतन गजा ने 49 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे 501 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्य क्षेत्र की टीम सिर्फ 57.1 ओवर में 221 रन पर ढेर हो गई।

मध्य क्षेत्र की ओर से रिंकू सिंह ने सर्वाधिक 65 रन बनाए जबकि कुमार कार्तिकेय (39) और अशोक मेनारिया (नाबाद 32) ने उपयोगी पारियां खेली।

मध्य क्षेत्र ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 33 रन से की। कार्तिकेय और शुभम शर्मा (24) ने पहले घंटे में पश्चिम क्षेत्र के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा और टीम का स्कोर 100 रन के करीब पहुंचाया। अतीत सेठ ने कार्तिकेय को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा।

मुलानी ने इसके बाद शुभम को विकेटकीपर हेत पटेल के हाथों कैच कराया। गजा ने प्रियम गर्ग (06) को पगबाधा करने के बाद कप्तान करण शर्मा (14) को विकेटकीपर के हाथों कैच कराके मध्य क्षेत्र का स्कोर दो विकेट पर 97 रन से छह विकेट पर 121 रन किया।

रिंकू और मेनारिया ने सातवें विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी करके पश्चिम क्षेत्र के जीत के इंतजार को बढ़ाया।

मुलानी ने रिंकू को अरमान जाफर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। रिंकू ने 71 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के मारे।

जयदेव उनादकट ने अंकित राजपूत (02) को कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया जबकि मुलानी ने गौरव यादव (00) और अनिकेत चौधरी (04) को पवेलियन भेजकर पश्चिम क्षेत्र की जीत सुनिश्चित की।

फाइनल में पश्चिम क्षेत्र का सामना दक्षिण क्षेत्र से होगा जिसने उत्तर क्षेत्र को 650 रन से रौंद दिया।

भाषा सुधीर पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)