Team India का ये धाकड़ ओपनर खेलेगा दूसरे देशों के लिए, किया सन्यास का ऐलान, लंबे समय से नहीं हुआ था चयन

Team India का ये खिलाड़ी खेलेगा दूसरे देशों के लिए, किया सन्यास का ऐलान! Murali Vijay Announces Retirement

  •  
  • Publish Date - January 30, 2023 / 04:01 PM IST,
    Updated On - January 30, 2023 / 04:06 PM IST

नई दिल्ली: Murali Vijay Announces Retirement  टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इस बात का ऐलान उन्होंने 30 जनवरी को अपने अधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट से किया है। उन्होंने यह भी बताया है कि वो अब विदेशों में होने वाले लीग मैचों में अपनी किस्मत आजमाएंगे। बता दें कि विजय ने भारत के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेला था।

Read More: नामाज के बाद मस्जिद में धमाका, 20 लोगों की मौत 90 लोगों से ज्यादा घायल, मची अफरातफरी 

Murali Vijay Announces Retirement  अपने सन्यास का ऐलान करते हुए उन्होंने लिखा है कि ”आज, अपार आभार और विनम्रता के साथ मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं। 2002-2018 की मेरी यात्रा मेरे जीवन का सबसे शानदार साल रहा है, क्योंकि यह खेल के उच्चतम स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान था। मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए), चेन्नई सुपर किंग्स और केमप्लास्ट सनमार द्वारा मुझे दिए गए अवसरों के लिए आभारी हूं।”

Read More: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सैलरी समेत इन भत्तों में हो सकती है बंपर बढ़ोतरी, वर्षों पुरानी ये मांग भी होगी पूरी!

विजय ने कहा, ”मेरी टीम के सभी साथियों, कोच, मेंटर और सपोर्ट स्टाफ के लिए, आप सभी के साथ खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और मैं आप सभी को मेरे सपने को हकीकत में बदलने में मदद करने के लिए धन्यवाद देता हूं। अंतरराष्ट्रीय खेल के उतार-चढ़ाव के दौरान जिन क्रिकेट प्रशंसकों ने मेरा समर्थन किया है, वे हमेशा उन पलों को याद रखेंगे जो मैंने आप सभी के साथ बिताए हैं और आपका समर्थन हमेशा मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है।” विजय ने अपने परिवार और दोस्तों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कि वह क्रिकेट और इसके व्यावसायिक पहलुओं में नए अवसरों की खोज करेंगे।

Read More: ‘कांग्रेस में प्रतियोगिता चल रही है कि कौन कितना चमचागिरी कर सकता है’ मंत्री चौबे के बयान पर भाजपा सांसदों का पलटवार

ऐसे हुए थे Team India से बाहर

जून 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में शतक लगाने वाले विजय अगले चार टेस्ट में फेल होने के बाद टीम से बाहर हो गए थे। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में दो-दो टेस्ट में उनका बल्ला नहीं चला और उन्हें फिर कभी मौका नहीं मिला। उन्होंने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में पहला टेस्ट खेला था। 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अहमदाबाद में पहला वनडे और उसी साल अफगानिस्तान के खिलाफ ग्रॉस आइसलेट में पहला टी20 खेला था।

Read More: Rajinikanth के आवाज और फोटो का इस्तेमाल करने वाले के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई, कोर्ट ने दी चेतावनी…

IPL में दमदार प्रदर्शन

मुरली विजय आईपीएल इतिहास के बेहतरीन ओपनर बल्लेबाजों में एक रहे। उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का प्रतिनिधित्व किया। चेन्नई के साथ वह काफी सफल रहे। विजय ने आईपीएल में 106 मैच खेले। इस दौरान 25.93 की औसत से उन्होंने 2619 रन बनाए। विजय ने दो शतक और 13 अर्धशतक लगाए।

Read More: स्ट्रेचर पर लेटे मरीज की सर्जरी छोड़ आपस में भिड़े डॉक्टर्स, ऑपरेशन थिएटर का लाइव फुटेज आया सामने 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक