नैटली सिवर ब्रंट का अर्धशतक, मुंबई इंडियंस ने यूपी वारियर्स को दिया 183 रन का लक्ष्य |

नैटली सिवर ब्रंट का अर्धशतक, मुंबई इंडियंस ने यूपी वारियर्स को दिया 183 रन का लक्ष्य

नैटली सिवर ब्रंट का अर्धशतक, मुंबई इंडियंस ने यूपी वारियर्स को दिया 183 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  March 24, 2023 / 09:35 PM IST, Published Date : March 24, 2023/9:35 pm IST

नवी मुंबई, 24 मार्च (भाषा) मुंबई इंडियंस ने नैटली सिवर ब्रंट की नौ चौके और दो छक्के जड़ित 72 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी से शुक्रवार को यहां शुरुआती महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के एलिमिनेटर मुकाबले में यूपी वारियर्स के खिलाफ चार विकेट पर 182 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

इस मैच की विजेता टीम रविवार को होने वाले फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

सिवर ब्रंट ने अपनी 38 गेंद की पारी के दौरान मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया। वह जब छह रन पर थीं तो राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर सोफी एक्लेस्टन (39 रन देकर दो विकेट) मिड ऑफ पर उनका कैच टपका दिया था।

यूपी वारियर्स की टीम अपनी स्पिन गेंदबाजों की बदौलत डीवाई पाटिल स्टेडियम में पहले 10 ओवर तक नियंत्रण में दिख रही थी जिससे मुंबई की बल्लेबाज कोई बड़ी पारी नहीं खेल सकीं लेकिन सिवर ब्रंट एक छोर पर डटी रहीं।

दायें हाथ की बल्लेबाज सिवर ब्रंट ने पारी के अंत में अमेलिया केर (19 गेंद में पांच चौके से 29 रन) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 60 रन जोड़कर पारी बढ़ाने में मदद की।

मुंबई इंडियंस ने पांच से 15 ओवर तक 78 रन और फिर अंतिम पांच ओवर में 66 रन जोड़कर चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

यास्तिका भाटिया (21), हेली मैथ्यूज (26) और हरमनप्रीत कौर (14) जैसी खिलाड़ी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकीं जिससे यूपी वारियर्स ने दबदबा बनाया।

भाटिया ने मैच की पहली गेंद पर चौका जड़ा, वह अच्छी फॉर्म में दिख रही थीं लेकिन अंजलि सरवनी (17 रन देकर एक विकेट) ने पांचवें ओवर में उन्हें आउट किया। मुंबई की विकेटकीपर बल्लेबाज ने मैथ्यूज के साथ पहले विकेट के लिये 31 रन जोड़े।

मैथ्यूज ने मैच का पहला छक्का ग्रेस हैरिस की गेंद को डीप स्क्वायर लेग में पहुंचाकर लगाया।

पावरप्ले में मुंबई इंडियंस ने एक विकेट पर 46 रन बना लिये थे। मैथ्यूज और सिवर ब्रंट पारी आगे बढ़ा रही थीं। यूपी वारियर्स की उप कप्तान दीप्ति शर्मा ने नौंवे ओवर में यह भागीदारी तोड़ ही दी थी जब सरवनी ने डीप स्क्वायर लेग में एक नीचा कैच लपक लिया था लेकिन तीसरे अंपायर ने मैथ्यूज के पक्ष में फैसला दिया क्योंकि रिप्ले में लग रहा था कि गेंद ने मैदान को छू लिया था।

पर यूपी वारियर्स को दूसरे विकेट के लिये ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और 16 साल की पार्श्वी चोपड़ा ने मैथ्यूज (26 गेंद, दो चौके, एक छक्का) को 10वें ओवर में अपनी पहली ही गेंद पर लांग ऑन में कैच आउट कराया।

सिवर ब्रंट ने प्रतिद्वंद्वी टीम पर आक्रमण तेज करते हुए 12वें ओवर में चोपड़ा पर दो चौके और एक छक्का जड़ा।

मुंबई ने अगले ओवर में अपने 100 रन पूरे किये और कप्तान हरमनप्रीत (14 रन) का विकेट गंवा दिया। एक्लेस्टन ने उन्हें बोल्ड किया।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers