न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में 192 रन की बढ़त बनायी |

न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में 192 रन की बढ़त बनायी

न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में 192 रन की बढ़त बनायी

:   Modified Date:  January 5, 2023 / 04:29 PM IST, Published Date : January 5, 2023/4:29 pm IST

कराची, पांच जनवरी (एपी) टॉम लैथम (62) की अर्धशतकीय पारी और पूर्व कप्तान केन विलियमसन (41) के साथ दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन गुरुवार को चाय के विश्राम तक दूसरी पारी में अपनी बढ़त 192 रन की कर ली।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की पहली पारी को 408 रन पर समेट कर 41 रन की बढ़त हासिल करने के बाद चाय के विश्राम तक चार विकेट पर 151 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। पाकिस्तान के विकेटकीपर सरफराज अहमद द्वारा 10 रन पर जीवनदान दिये जाने के बाद टॉम ब्लंडेल 22 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि माइकल ब्रेसवेल ने अपना खाता नहीं खोला था।

पाकिस्तान ने हालांकि दूसरे सत्र में 14 रन के अंदर तीन विकेट झटक कर मैच में वापसी की। नसीम शाह की गेंद पर अबरार अहमद ने शानदार कैच लपककर लैथम को आउट किया और विलियमसन के साथ उनकी 109 रन की साझेदारी को तोड़ा।

अबरार ने इसके बाद विलियमसन को पगबाधा किया।

जुलाई के बाद पहला टेस्ट खेल रहे हसन अली ने हेनरी निकोल्स (पांच ) के रूप में इस मैच की पहली सफलता हासिल की।

लैथम ने करीयर की 25वीं अर्धशतकीय पारी के दौरान 11 चौके लगाये।

इससे पहले डेवोन कोन्वे को पहली गेंद पर ही मीर हमजा ने बोल्ड किया। हमजा ने चार साल के बाद टेस्ट में पहला विकेट लिया। इसके बाद लैथम और विलियमसन ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए लंच तक स्कोर एक विकेट पर 76 रन कर दिया।

दिन की शुरुआत में लेग स्पिनर ईश सोढ़ी (95 रन पर तीन विकेट) ने अबरार को पगबाधा कर पाकिस्तान की पहली पारी को समेटा। बायें हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने भी तीन विकेट लिये जिससे पाकिस्तान ने अपने आखिरी पांच विकेट 23 के अंदर गंवा दिये।

एपी आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)