कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नितीश राणा पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान लेवल एक के अपराध के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना और फटकार लगाई गई।

KKR vs MI: नितीश राणा और बुमराह पर जुर्माना.. देना होगा मैच फीस का 10 %

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नितीश राणा पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान लेवल एक के अपराध के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना और फटकार लगाई गई।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 7, 2022/10:17 am IST

KKR vs MI updates : मुंबई, सात अप्रैल (भाषा) कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नितीश राणा पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान लेवल एक के अपराध के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना और फटकार लगाई गई।

पढ़ें- देश में कोरोना के 1,033 नए मामले..43 ने तोड़ा दम.. एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 11,639 हुई

मुंबई इंडियन्स के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इसी मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाकर छोड़ दिया गया। बुधवार को हुए इस मुकाबले को नाइट राइडर्स ने पांच विकेट से जीता। आईपीएल की प्रेस विज्ञप्ति में हालांकि यह जिक्र नहीं है कि किस नियम का उल्लंघन हुआ।

पढ़ें- नवरात्रि के छठे दिन कात्यायनी देवी की पूजा, किस राशि वाले मां की कैसे करें आराधना और क्या करें उपाय- जानिए 

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘पुणे में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा को फटकार और मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।’’

पढ़ें- सड़कों पर दिखे मवेशी.. तो मालिकों की खैर नहीं..लगेगा 5000 का जुर्माना.. प्रशासन की टीमें रखेंगी नजर

बयान में कहा गया, ‘‘राणा ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।’’ बुमराह के मामले में कोई वित्तीय जुर्माना नहीं लगा और उन्हें सिर्फ चेतावनी दी गई।

पढ़ें- सुबह 7 से 12 बजे तक लगेंगी क्लासेस..स्कूलों के समय में किया गया बदलाव

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा, ‘‘पुणे में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मुंबई इंडियन्स के जसप्रीत बुमराह को फटकार लगाई गई। बुमराह ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।’’ आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है।

 

 
Flowers