पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराया |

पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराया

पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 26, 2022/12:32 pm IST

कराची, 26 सितंबर ( एपी ) पाकिस्तान ने आखिरी दो ओवर में इंग्लैंड के लचर प्रदर्शन का फायदा उठाकर चौथे मैच में उससे जीत छीनकर सात मैचों की टी20 श्रृंखला में 2 . 2 से बराबरी कर ली ।

पाकिस्तान के चार विकेट पर 166 रन के जवाब में इंग्लैंड को चौथे मैच में 18 गेंद में 33 रन की जरूरत थी लेकिन लियाम डॉसन ( 17 गेंद में 34 रन ) ने तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के डाले 18वें ओवर में चार चौके और एक छक्के समेत 24 रन ले डाले ।

इसके बाद उन्होंने 19वें ओवर में हारिस रऊफ को चौका लगाया । उस समय इंग्लैंड को दस गेंद में पांच रन चाहिये थे और उसके तीन विकेट बाकी थे । रऊफ ने हालांकि डॉसन को मिडविकेट पर लपकवाया और टी20 में पदार्पण कर रहे ओली स्टोन को खाता भी नहीं खोलने दिया ।

आखिरी ओवर में इंग्लैंड को चार रन चाहिये थे लेकिन रीसे टॉपले रन आउट हो गए और पाकिस्तान ने चार गेंद बाकी रहते तीन रन से जीत दर्ज की ।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया ।

शीर्ष रैंकिंग वाले बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 67 गेंद में 88 रन बनाये जो श्रृंखला में उनका तीसरा अर्धशतक है । रिजवान और कप्तान बाबर आजम ( 28 गेंद में 36 रन ) ने 71 गेंद में 97 रन जोड़कर पाकिस्तान को शानदार शुरूआत दी ।

इंग्लैंड का शीर्षक्रम हसनैन और नवाज की गेंदों का सामना नहीं कर सका । उसके लिये बेन डकेट ने 33 और मोईन अली ने 29 रन का योगदान दिया ।

श्रृंखला के बाकी मैच लाहौर में खेले जायेंगे ।

एपी मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers