पंत ने भयानक कार दुर्घटना पर कहा, ऐसा लगा था कि मेरा समय पूरा हो गया |

पंत ने भयानक कार दुर्घटना पर कहा, ऐसा लगा था कि मेरा समय पूरा हो गया

पंत ने भयानक कार दुर्घटना पर कहा, ऐसा लगा था कि मेरा समय पूरा हो गया

:   Modified Date:  January 29, 2024 / 09:35 PM IST, Published Date : January 29, 2024/9:35 pm IST

नयी दिल्ली, 29 जनवरी (भाषा) भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिसंबर 2022 में भयानक कार दुर्घटना के दौरान लगा था कि ‘इस दुनिया में उनका समय’ खत्म हो गया है।

अपने गृहनगर रूड़की के पास जानलेवा दुर्घटना पर पहली बार खुलकर बात करते हुए पंत ने कहा कि 30 दिसंबर 2022 की सुबह एक डिवाइडर से टकराने के बाद अपनी मर्सिडीज गाड़ी में आग लगने के बाद उन्हें लगा था कि वह लगभग मर ही जाएंगे।

दुर्घटना में पंत के दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया और उनके माथे पर दो चोटें आईं। यह 26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज तब से क्रिकेट से दूर है।

पंत ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘जीवन में पहली बार मुझे ऐसा लगा कि इस दुनिया में मेरा समय खत्म हो गया है। दुर्घटना के दौरान मुझे घावों के बारे में पता था लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह और भी गंभीर हो सकता था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लग रहा था कि किसी ने मुझे बचा लिया है। मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा। उन्होंने कहा कि 16 से 18 महीने लगेंगे। मुझे पता था कि उबरने के इस समय को कम करने के लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी।’’

दुर्घटना के कारण पंत को मुंबई में सर्जरी करानी पड़ी और उम्मीद है कि वह आईपीएल में वापसी करेंगे।

पिछले साल दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होने के बाद पंत के आगामी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने की उम्मीद है।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)