Pat Cummins out of the third test match

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले दिग्गज खिलाड़ी पर आई मुसीबत, टीम से हुए बाहर

Pat Cummins out of the Australian team from the third test match टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है।

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2023 / 12:48 PM IST, Published Date : February 24, 2023/12:48 pm IST

Pat Cummins out of the third test match: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पैट कमिंस की मां बीमार हैं और उनसे मिलने के लिए वह ऑस्ट्रेलिया गए हैं।

Read more: Business New Idea: अधिक मुनाफा के लिए आज से शुरू करें ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई 

अब स्टीव स्मिथ संभालेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान

वह तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे। कमिंस को तीसरे टेस्ट से पहले रविवार को भारत वापस लौटना था, लेकिन वह कुछ समय तक परिवार के साथ रहना चाहते हैं, क्योंकि उनकी मां की तबीयत ज्यादा गंभीर है। स्टीव स्मिथ इंदौर में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे।

मैच से बाहर हुए कमिंस ने कही ये बात

कमिंस ने कहा, “मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मेरी मां बीमार हैं और उनकी हालत गंभीर है। मुझे लगता है कि मेरा यहां अपने परिवार के साथ होना सबसे अच्छा है। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं। समझने के लिए धन्यवाद।”

Read more: ‘हिन्दु राष्ट्र बनाने में क्या तकलीफ…’, इस मांग के पक्ष में आए वन मंत्री! 

Pat Cummins out of the third test match: टेस्ट उप-कप्तान स्टीवन स्मिथ इंदौर में टीम का नेतृत्व करेंगे। कमिंस के कप्तानी संभालने के बाद से स्मिथ दो बार टेस्ट मैचों में उनकी जगह कप्तानी कर चुके हैं। कमिंस को टेस्ट सीरीज के बाद होने वाली तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी के लिए नामित किया गया था, लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि वह भारत लौटेंगे या नहीं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें