दूसरी पारी में पिच बेहतर हो गई: डुप्लेसी |

दूसरी पारी में पिच बेहतर हो गई: डुप्लेसी

दूसरी पारी में पिच बेहतर हो गई: डुप्लेसी

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 11:14 PM IST, Published Date : March 29, 2024/11:14 pm IST

बेंगलुरू, 29 मार्च (भाषा) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ सात विकेट की हार के बाद कहा कि दूसरी पारी में पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो गई थी।

आरसीबी के 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स ने वेंकटेश अय्यर (50 रन, 30 गेंद, चार छक्के, तीन चौके) और सुनील नारायण (47 रन, 22 गेंद, पांच छक्के, दो चौके) की तूफानी पारियों से 19 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 186 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

नारायण और फिल सॉल्ट (30 रन, 20 गेंद, दो छक्के, दो चौके) ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 86 रन जोड़कर टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई जबकि वेंकटेश ने कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 39 रन, 24 गेंद, दो चौके, दो छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़कर जीत की राह आसान की।

डुप्लेसी ने मैच के बाद कहा, ‘‘पहली पारी में कुछ गेंद रुक कर आ रहीं थी लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए पिच बेहतर हो गई। पहली पारी में बल्लेबाजी करना आसान नहीं था और आप देख सकते हैं कि विराट (कोहली) को भी थोड़ा संघर्ष करना पड़ा।’’

डुप्लेसी ने स्वीकार किया की नारायण और सॉल्ट की साझेदारी के बाद वापसी करना काफी मुश्किल था।

उन्होंने कहा, ‘‘हम एक या दो चीजें आजमा सकते थे लेकिन जिस तरह से सॉल्ट और नारायण ने बल्लेबाजी की, उन्होंने मैच काफी हद तक हमारे से छीन लिया। वे शानदार थे और पहले छह ओवरों में खेल को हमारी पहुंच से दूर कर दिया।’’

आरसीबी ने इससे पहले कोहली की 59 गेंद में चार छक्कों और चार चौकों से नाबाद 83 रन की पारी की बदौलत छह विकेट पर 182 रन बनाए। कोहली ने कैमरन ग्रीन (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 और ग्लेन मैक्सवेल (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी भी की। दिनेश कार्तिक ने अंत में आठ गेंद में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बनाए।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers