प्रभसिमरन की अर्धशतकीय पारी से पंजाब ने सनराइजर्स को दिया 215 रन का लक्ष्य |

प्रभसिमरन की अर्धशतकीय पारी से पंजाब ने सनराइजर्स को दिया 215 रन का लक्ष्य

प्रभसिमरन की अर्धशतकीय पारी से पंजाब ने सनराइजर्स को दिया 215 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  May 19, 2024 / 05:48 PM IST, Published Date : May 19, 2024/5:48 pm IST

हैदराबाद, 19 मई (भाषा) सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह की 45 गेंद में 71 रन की पारी के दम पर पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट पर 214 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

प्रभसिमरन ने अपनी आक्रामक पारी में सात चौके और चार छक्के जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए अथर्व तायडे के साथ 55 गेंद में 97 और दूसरे विकेट के लिए रिली रोसेयु के साथ 32 गेंद में 54 रन की साझेदारी की।

तायडे और रोसेयु दोनों अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गये। तायडे ने 27 गेंद में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 46 तो वही रोसेयु ने 24 गेंद में तीन चौके और चार छक्के की मदद से 49 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

कार्यवाहक कप्तान सैम कुरेन के इंग्लैंड लौटने के कारण टीम की अगुवाई कर रहे जितेश शर्मा ने आखिरी ओवरों में 15 गेंद में नाबाद 32 रन बनाकर टीम के स्कोर को 214 रन तक पहुंचाया।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए टी नटराजन ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिये। कप्तान पैट कमिंस और विजयकांत व्यासकांत को एक-एक सफलता मिली।

प्रभसिमरन ने भुवनेश्वर तो वहीं तायडे ने कमिंस और नटराजन के खिलाफ चौके जड़े पंजाब को आक्रामक शुरुआत दिलायी।

प्रभसिमरन ने कमिंस के खिलाफ फाइन लेग के ऊपर से तो वहीं तायडे ने भुवनेश्वर के खिलाफ लांग ऑन के ऊपर से शानदार छक्के जड़ पावरप्ले में टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 61 रन कर दिया।

शुरुआती छह ओवरों के बाद भी दोनों का आक्रामक अंदाज जारी रहा तायडे ने वामहस्त स्पिनर शाहबाज अहमद का स्वागत चौका और छक्का से कर सनराइजर्स पर दबाव बना दिया।

नटराजन ने 10वें ओवर में तायडे को पवेलियन की राह दिखा कर उन्हें अर्धशतक और प्रभसिमरन के साथ शतकीय साझेदारी को पूरा करने से रोक दिया। उन्होंने इस ओवर में सिर्फ दो रन खर्च किये।

प्रभसिमरन ने अगले ओवर में विजयकांत व्यासकांत के खिलाफ दो रन लेकर 34 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लॉग ऑन के ऊपर से छक्का जड़ दिया।

क्रीज पर आये रोसेयु ने नीतिश कुमार रेड्डी की गेंद पर चौका और छक्का लगाकर हाथ खोलने के बाद नटराजन की गेंद को दर्शक दीर्घा में भेजा।

टीम 14 वें ओवर के बाद एक विकेट पर 151 रन बनाकर बेहतर स्थिति में थी लेकिन 15वें ओवर में व्यासकांत की गेंद पर क्लासेन के शानदार कैच से प्रभसिमरन की आक्रामक पारी को खत्म किया।

रोसेयु ने रेड्डी के खिलाफ छक्का और चौका लगाया लेकिन शानदार लय में चल रहे शशांक सिंह (दो) उनके साथ गफलत का शिकार होकर रन आउट हो गये।

भुवनेश्वर ने अपने आखिरी और पारी के 17वें ओवर में सिर्फ छह रन देकर रन गति पर अंकुश लगाया जिसका फायदा कमिंस को रोसेयु और नटराजन को आशुतोष शर्मा (दो रन) के विकेट से मिला।

जितेश ने आखिरी ओवर में रेड्डी की गेंद पर चौका लगाकर टीम को 200 रन तक पहुंचाया और आखिरी दो गेंदों पर लगातार छक्के जड़ दिये।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers