राहुल की नाबाद शतकीय पारी से लखनऊ ने खड़ा किया चुनौतीपूर्ण स्कोर |

राहुल की नाबाद शतकीय पारी से लखनऊ ने खड़ा किया चुनौतीपूर्ण स्कोर

राहुल की नाबाद शतकीय पारी से लखनऊ ने खड़ा किया चुनौतीपूर्ण स्कोर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : April 24, 2022/9:51 pm IST

मुंबई, 24 अप्रैल (भाषा) कप्तान लोकेश राहुल की नाबाद शतकीय पारी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ रविवार को यहां छह विकेट पर 168 रन बनाये।

राहुल ने 62 गेंद की पारी में 12 चौके और चार छक्के से नाबाद 103 रन बनाकर मौजूदा सत्र में अपना दूसरा शतक लगाया। उनका पिछला शतक (60 गेंद में नाबाद 103) भी मुंबई के खिलाफ ही 16 अप्रैल को आया था।

मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड ने दो ओवर में सिर्फ आठ रन देकर दो विकेट लिये। रिले मेरेडिथ को भी दो सफलता मिली जबकि जसप्रीत बुमराह और डेनियल सैम्स ने एक-एक विकेट चटकाये।

मौजूदा सत्र में पहली जीत का इंतजार कर रहे मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और टीम के गेंदबाजों ने पावर प्ले में कसी हुई गेंदबाजी कर लखनऊ के बल्लेबाजों ज्यादा रन नहीं बनाने दिये।

राहुल ने तीसरे ओवर में डेनियल सैम्स के खिलाफ दो चौके जड़ कर अपने तेवर दिखाये तो वहीं चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए आये बुमराह की गेंद पर तिलक वर्मा ने क्विंटन डिकॉक (10) का कैच टपका दिया और गेंद बाउंड्री के पार छह रन के लिए चली गयी। डिकॉक हालांकि इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे और अगली गेंद पर ही रोहित को कैच थमा बैठे।

मुंबई के गेंदबाजों ने इसके बाद अगले पांच ओवर तक शिकंजा कसे रखा लेकिन राहुल ने नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर जयदेव उनादकट के खिलाफ छक्का जड़ टीम का अर्धशतक पूरा करने के साथ दबाव को कम किया। लखनऊ के लिए यह 30 गेंद के बाद पहली बाउंड्री थी।

अब तक संभल कर खेल रहे मनीष पांडे (22 रन) ने अगले ओवर में मेरेडिथ के खिलाफ छक्का जड़ा तो वहीं राहुल ने इस ओवर का समापन लगातार दो चौके से किया। राहुल ने 11वें ओवर में बुमराह के खिलाफ चौका लगाने के बाद आखिरी गेंद पर एक रन लेकर 37 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया।

लखनऊ ने अगले तीन ओवर में तीन विकेट गंवा दिये। कीरोन पोलार्ड ने 12वें ओवर और 14वें ओवर में क्रमश: पांडे और कृणाल पंड्या (एक रन) को पवेलियन की राह दिखायी। पांडे ने राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की।

राहुल ने इस बीच 13वें ओवर में सैम्स के खिलाफ दो छक्के जड़े लेकिन इस गेंदबाज ने मार्कस स्टोइनिस को खाता खोले बगैर आउट कर इस निराशा को कम किया।

दीपक हुड्डा का बल्ला भी इस मैच में नहीं चला। वह नौ गेंद में 10 रन बनाकर मेरेडिथ का पहला शिकार बने।

राहुल ने 18वें ओवर में उनादकट के खिलाफ लगातार तीन चौके जड़े लेकिन बुमराह के 19वें ओवर में सिर्फ चार रन बने।

राहुल ने अंतिम ओवर में मेरेडिथ के खिलाफ छक्का लगाकर आईपीएल करियर का चौथा शतक पूरा किया। आयुष बडोनी (14) ने भी इस ओवर में छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बाउंड्री पर पोलार्ड को कैच देकर आउट हो गये।  जेसन होल्डर आखिरी दो गेंदों पर कोई रन नहीं बना सके।

भाषा

आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)