चहल के तीन विकेट, राजस्थान रॉयल्स ने बनाये छह विकेट पर 154 रन | Rajasthan Royals 154 for 6 in their first innings

चहल के तीन विकेट, राजस्थान रॉयल्स ने बनाये छह विकेट पर 154 रन

चहल के तीन विकेट, राजस्थान रॉयल्स ने बनाये छह विकेट पर 154 रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : October 3, 2020/12:31 pm IST

अबुधाबी, तीन अक्टूबर (भाषा) कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल के तीन विकेट की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट पर 154 रन ही बनाने दिये।

तीन विकेट के साथ ही चहल (24 रन देकर तीन विकेट) गेंदबाजों की सूची में किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी के साथ आठ विकेट लेकर संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गये।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने पॉवरप्ले ओवरों में शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के विकेट सस्ते में गंवा दिये लेकिन हरफनमौला महिपाल लोमरोर की 39 गेंद में तीन छक्के और एक चौका जड़ित 47 रन की पारी की मदद से टीम सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

टीम ने तीसरे ही ओवर में अपने कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (05) का विकेट गंवा दिया जो महज पांच गेंद ही खेल पाये थे। वह लगातार दूसरी बार इसुरू उडाना (41 रन देकर दो विकेट) का शिकार बने। इसके बाद इंग्लैंड के जोस बटलर (22) भी चलते बने जिन्होंने अच्छी शुरूआत की लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके।

पहले दो मैचों में 74 और 85 रन की पारी खेलने वाले संजू सैमसन (04) आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी रहे जो पांचवें ओवर में चहल की गेंद पर उन्हें कैच दे बैठे। तीसरे अंपायर ने इस फैसले में काफी लंबा समय लिया। इस समय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 31 रन था।

अंकित राजपूत की जगह उतारे गये लोमरोर ने रोबिन उथप्पा (17) के साथ जिम्मेदारी से खेलते हुए चौथे विकेट के लिये 39 रन की साझेदारी की। उथप्पा फिर विफल रहे और चहल का शिकार बने।

चहल ने 17वें ओवर में लोमरोर की पारी का अंत किया जिनका कैच लांग आफ में खड़े देवदत्त पडीक्कल ने लिया।

राहुल तेवतिया (नाबाद 24) किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ विस्फोटकीय पारी खेलने के बाद ऐसी ही पारी खेलने की कोशिश में थे, उन्होंने नवदीप सैनी की गेंद छाती में लगने के बाद अंतिम ओवर में दो छक्के जड़े।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)