आईपीएल पर वायरस का साया: आरसीबी के डेनियल सैम्स कोविड पॉजिटिव पाए गए

आईपीएल पर वायरस का साया: आरसीबी के डेनियल सैम्स कोविड पॉजिटिव पाए गए

  •  
  • Publish Date - April 7, 2021 / 06:27 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:15 PM IST

चेन्नई, सात अप्रैल (भाषा) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के आस्ट्रेलियाई आलराउंडर डेनियल सैम्स नौ अप्रैल से यहां शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग से पहले बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। वह इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले टीम के दूसरे खिलाड़ी हैं।

आरसीबी के ट्विटर हैंडल पर जारी बयान के अनुसार 28 साल का यह आस्ट्रेलियाई आलराउंडर तीन अप्रैल को भारत पहुंचा था और उस समय उनके पास कोविड-19 परीक्षण की नेगेटिव रिपोर्ट थी।

आरसीबी ने कहा, ‘‘उनके (सैम्स के) सात अप्रैल को हुए दूसरे परीक्षण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सैम्स में अभी कोई लक्षण नहीं दिख रहा है और वह तय मेडिकल सुविधा में पृथकवास से गुजर रहा है।’’

बयान के अनुसार, ‘‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की मेडिकल टीम लगातार डेनियल सैम्स के संपर्क में है और उनके स्वास्थ्य पर नजर रखेगी तथा बीसीसीआई के नियमों का पालन करेगी।’’

आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स से सैम्स को अपने साथ जोड़ा था। वह बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल के बाद आरसीबी के दूसरे खिलाड़ी हैं जो इस संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं।

परीक्षण के नवीनतम राउंड में हालांकि पड्डिकल नेगेटिव पाए गए हैं।

आरसीबी की टीम टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में शुक्रवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी। सैम्स ने अपने आईपीएल करियर में अब तक सिर्फ तीन आईपीएल मैच खेले हैं।

मंगलवार को मुंबई इंडियन्स के विकेटकीपर सलाहकार और प्रतिभा खोज अधिकारी किरण मोरे भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन गत चैंपियन टीम के अन्य सभी सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं।

आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले ही इस टूर्नामेंट पर कोरोना वायरस का साया मंडरा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के कई मैदानकर्मी, प्रसारणकर्ता कर्मचारी, इवेंट प्रबंधन अधिकारी और अक्षर पटेल तथा नितीश राणा जैसे कुछ क्रिकेटर संक्रमित पाए गए हैं।

भाषा सुधीर

सुधीर