आरसीबी के मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 से ‘मानसिक और शारीरिक’ ब्रेक लिया

आरसीबी के मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 से ‘मानसिक और शारीरिक’ ब्रेक लिया

  •  
  • Publish Date - April 16, 2024 / 12:36 PM IST,
    Updated On - April 16, 2024 / 12:36 PM IST

बेंगलुरु, 16 अप्रैल (भाषा) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने बल्लेबाजी में अपनी खराब फॉर्म के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अनिश्चितकालीन ‘मानसिक और शारीरिक‘ ब्रेक लेने का फैसला किया है।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को आरसीबी के मैच के लिए मैक्सवेल को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था। इसका कारण मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच के दौरान लगी ऊंगली की चोट बताया गया था।

लेकिन बाद में मैक्सवेल ने खुद को टीम से बाहर करने की बात स्वीकार कर ली।

मैक्सवेल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यह काफी आसान फैसला था। मैं पिछले मैच के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी और कोच के पास गया और कहा कि शायद अब समय आ गया है कि मेरी जगह किसी और को आजमाया जाये। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह खुद को थोड़ा मानसिक और शारीरिक आराम देने के अलावा अपने शरीर को फिट करने का अच्छा समय है। अगर टूर्नामेंट के दौरान मुझे शामिल कराने की जरूरत होती है तो उम्मीद है कि मैं मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत स्थिति में वापस आ सकता हूं तथा प्रभाव डाल सकता हूं। ’’

यह मैक्सवेल के करियर में दूसरी दफा है जब इस आल राउंडर ने खुद की मानसिक और शारीरिक फिटनेस के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर करने का फैसला किया है।

मैक्सवेल ने अक्टूबर 2019 में भी ऐसा ही ब्रेक लिया था और तब उन्होंने कहा था कि उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से आराम की जरूरत है। इसके कुछ महीनों बाद इस 35 साल के खिलाड़ी ने वापसी की थी।

आईपीएल के मौजूदा सत्र में वह छह मैच में बल्ले से कोई महत्वपूर्ण योगदान नहीं दे सके हैं, उन्होंने 94 के स्ट्राइक रेट से महज 32 रन जुटाये हैं। बल्कि इसमें से 28 रन तो उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बनाये थे।

भाषा नमिता

नमिता