रिंकू एफ46 भाला फेंक स्पर्धा में तीसरे स्थान पर लेकिन नतीजे अभी आधिकारिक नहीं |

रिंकू एफ46 भाला फेंक स्पर्धा में तीसरे स्थान पर लेकिन नतीजे अभी आधिकारिक नहीं

रिंकू एफ46 भाला फेंक स्पर्धा में तीसरे स्थान पर लेकिन नतीजे अभी आधिकारिक नहीं

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 08:56 PM IST, Published Date : May 24, 2024/8:56 pm IST

कोबे (जापान), 24 मई (भाषा) भारत के रिंकू हुड्डा शुक्रवार को यहां विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप की पुरुष एफ46 भाला फेंक स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहे लेकिन एक प्रतिस्पर्धी के विरोध दर्ज कराने के बाद आयोजकों ने अभी परिणाम को आधिकारिक नहीं किया है।

रिंकू चौथे दौर में 62.77 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ तीसरे स्थान पर रहे लेकिन दूसरे स्थान पर रहे श्रीलंका के प्रियंथ हेराथ (64.59 मीटर) ने शीर्ष पर रहे क्यूबा के गुइलेर्मो वेरोना (65.16 मीटर) के खिलाफ विरोध दर्ज करा दिया।

मुख्य कोच सत्यनारायण ने पीटीआई को बताया, ‘‘श्रीलंकाई खिलाड़ी ने विरोध दर्ज कराया और इसीलिए अभी तक आधिकारिक परिणाम घोषित नहीं किया गया है। किसी भी स्थिति में रिंकू का पदक पक्का है।’’

एक अन्य भारतीय अजीत सिंह 12 सदस्यीय फाइनल में 62.11 मीटर के प्रयास से चौथे स्थान पर रहे।

हालांकि भारत के विश्व रिकॉर्ड धारक और पिछले साल के हांगझोउ पैरा एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सुंदर सिंह गुर्जर ने निराश किया और 59.03 मीटर के थ्रो के साथ आठवें स्थान पर रहे। उनके नाम 68.60 मीटर का विश्व रिकॉर्ड है।

बुधवार को भारत ने 12 पदक (पांच स्वर्ण, चार रजत, तीन कांस्य) के साथ चैंपियनशिप में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

भारत ने गुरुवार को कोई पदक नहीं जीता। इसकी वजह से देश पदक तालिका में तीसरे स्थान से गिरकर छठे स्थान पर आ गया।

भारत का पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 10 पदक (तीन स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य) था जो उसने पेरिस में 2023 टूर्नामेंट में किया था।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)