रियान पराग के ऑलराउंड खेल से पूर्व क्षेत्र की उत्तर क्षेत्र पर बड़ी जीत |

रियान पराग के ऑलराउंड खेल से पूर्व क्षेत्र की उत्तर क्षेत्र पर बड़ी जीत

रियान पराग के ऑलराउंड खेल से पूर्व क्षेत्र की उत्तर क्षेत्र पर बड़ी जीत

:   Modified Date:  July 28, 2023 / 06:56 PM IST, Published Date : July 28, 2023/6:29 pm IST

पुडुचेरी, 28 जुलाई (भाषा) रियान पराग के शानदार शतक और उसके बाद चार विकेट की मदद से पूर्व क्षेत्र ने शुक्रवार को यहां उत्तर क्षेत्र को 88 रन से हराकर देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

पराग ने 102 गेंदों पर पांच चौकों और 11 छक्कों की मदद से 131 रन बनाए। उन्होंने कुमार कुशाग्र (98) के साथ मिलकर ऐसे समय जिम्मेदारी संभाली जब पूर्व क्षेत्र 57 रन पर पांच विकेट गंवाकर संघर्ष कर रहा था।

इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 235 रन की साझेदारी की जिससे पूर्व क्षेत्र ने आठ विकेट पर 337 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। उत्तर क्षेत्र की तरफ से मयंक यादव ने चार और हर्षित राणा ने तीन विकेट लिए।

पराग ने इसके बाद गेंदबाजी में अपनी लेग स्पिन का भी कमाल दिखाया तथा 57 रन देकर चार विकेट लिए। शाहबाज अहमद ने तीन विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया जिससे उत्तर क्षेत्र की टीम 45.3 ओवर में 249 रन पर आउट हो गई।

उत्तर क्षेत्र की तरफ से मनदीप सिंह ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। उनके अलावा अभिषेक शर्मा (44), शुभम रोहिल्ला (41) और हिमांशु राणा (40) भी अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए।

इस जीत से पूर्व क्षेत्र के 12 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर है। दक्षिण क्षेत्र के भी इतने अंक हैं लेकिन वह बेहतर नेट रन रेट के आधार पर शीर्ष पर है। उत्तर क्षेत्र की यह तीन मैचों में दूसरी हार है ।

भाषा

पंत आनन्द

आनन्द