Road Safety World Series 2022: First Match Between india Vs SA

RSWS 2022: सचिन-युवराज आज से फिर थामेंगे बल्ला, साउथ अफ्रीका के खिलाफ जड़ेंगे चौके-छक्के, जानिए कहां देख सकेंगे मैच

सचिन-युवराज आज से फिर थामेंगे बल्ला! Road Safety World Series 2022: First Match Between india legends Vs S Africa legends

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 10, 2022/4:12 pm IST

नई दिल्लीः Road Safety World Series 2022: एशिया कप से निराश हुए क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक गूड न्यूज है। दरअसल आज से एक बार फिर भारतीय टीम का रोमांच देखने को मिलेगा। सबसे अहम बात ये है कि आज से शुरू होने वाले सीरीज में सचिन तेंदुलकर सहित भारतीय क्रिकेट टीम के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे। तो चलिए आपको बताते हैं किस मैच में एक बार फिर भारत के दिग्गज खिलाड़ी चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे।

Read More: Shweta Sharma: भोजपुरी एक्ट्रेस श्वेता शर्मा का चोली-लहंगा में सेक्सी लुक्स, फैंस हुए फिदा 

Road Safety World Series 2022: दरअसल आज से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन का आगाज होने वाला है। सीरीज का पहला मैच इंडिया लीजेंड्स का साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान सचिन तेंदुलकर को सौंपी गई है, जबकि साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की अगुवाई जॉन्टी रोड्स करेंगे।

Read More: Govt Job : सरकारी विभाग में 1 हजार पदों पर होगी भर्ती, इस तारीख से जारी हो सकता है नोटिफिकेशन, देखें डिटेल

इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच टूर्नामेंट का यह पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट 10 सितंबर से 22 दिन तक देश के ही 4 शहरों कानपुर, रायपुर, इंदौर और देहरादून में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच कानपुर में होगा, जबकि रायपुर में दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेले जाएंगे।

Read More: House of the Dragon: पहले सीरीज से ही ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ ने मचाया तहलका, ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ को देगी मात!

बता दें कि इस सीरीज को भारत सरकार के परिवहन मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय का समर्थन हासिल है। हाल ही में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज सामाजिक बदलाव में अहम भूमिका निभाएगी। साथ ही सड़क और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों का नजरिया बदलने के लिए आदर्श मंच के रूप में काम करेगी।

Read More: Kiara Advani: कियारा आडवाणी ने कराया बोल्ड फोटोशूट, सोशल मीडिया पर शेयर की अपनी तस्वीरें 

मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

इंडिया लीजेंड्स

सचिन तेंदुलकर (कप्तान), एस बद्रीनाथ, नमन ओझा, सुरेश रैना, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, इरफान पठान, प्रज्ञान ओझा, अभिमन्यु मिथुन, विनय कुमार और राहुल शर्मा।

Read More: होटल में आशिकों के साथ अय्याशी करती पकड़ाई दो छात्रा सहित तीन महिलाएं, पुलिस ने दी दबिश, परिजनों को बुलाकर बताई करतूत

साउथ अफ्रीका लीजेंड्स

एल्विरो पीटरसन, हेनरी डेविड्स, मोर्ने वैन विक (विकेटकीपर), जैक्स रूडोल्फ, जॉन्टी रोड्स (कप्तान), लांस क्लूजनर, जोहान बोथा, वर्नाेन फिलेंडर, जोहान वैन डेर वाथ, गार्नेट क्रूगर और मखाया एनटिनी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक