साहा ने नेट अभ्यास किया, चोट से उबरने की राह पर | Saha practices net, on his way to recover from injury

साहा ने नेट अभ्यास किया, चोट से उबरने की राह पर

साहा ने नेट अभ्यास किया, चोट से उबरने की राह पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 18, 2020/12:48 pm IST

सिडनी, 18 नवंबर (भाषा) अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने बुधवार को यहां भारतीय टीम के साथ नेट अभ्यास किया जिससे संकेत मिले कि एडीलेड में 17-21 दिसंबर तक आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व वह चोट से पूरी तरह उबर सकते हैं।

भारत के शीर्ष विकेटकीपर में से एक साहा सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए अपने दोनों पैरों की मांसपेशियों में चोट लगा बैठे थे जिसके कारण आईपीएल के एलीमिनेटर और फिर दूसरे क्वालीफायर में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

बुधवार को साहा को नेट पर श्रीलका के बायें हाथ के विशेषज्ञ नुवान सेनेवीरत्ने और भारत के दायें हाथ के दयानंद गेरानी की थ्रोडाउन का काफी समय तक सामना करते हुए देखा गया।

साहा ने हालांकि विकेटकीपिंग नहीं की और बीसीसीआई द्वारा अपलोड किए गए इस वीडियो से इस विकेटकीपर बल्लेबाज के उबरने का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

भारत की ओर से 37 टेस्ट में 1238 रन बनाने वाले साहा हालांकि नेट पर अभ्यास के दौरान अहसज नहीं दिखे।

वीडियो से हालांकि लगा कि दोनों थ्रोडाउन विशेषज्ञ साहा के खिलाफ पूरा जोर नहीं लगा रहे थे क्योंकि वह चोट के बाद लय हासिल करने की कोशिशों में जुटे हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल में भरोसा जताया था कि साहा पहले टेस्ट से पूर्व पूरी तरह से फिट हो जाएंगे क्योंकि नितिन पटेल और निक वेब दोनों उनकी चोट पर काम कर रहे हैं।

साहा अगर पूरी तरह से उबर जाते हैं तो चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाने के प्रबल दावेदार हैं।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)