स्कॉटलैंट ने ओमान को 122 रन पर समेटा

स्कॉटलैंट ने ओमान को 122 रन पर समेटा

Edited By: , October 21, 2021 / 09:36 PM IST

अल अमेरात, 21 अक्टूबर (भाषा) स्कॉटलैंड की कसी गेंदबाजी से ओमान की टीम गुरूवार को यहां आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप बी मुकाबले में 20 ओवर में 122 रन पर सिमट गयी।

सलामी बल्लेबाज आकिब इल्यास (37) और कप्तान जीशान मकसूद (34 रन, 30 गेंद, तीन चौके और एक छक्का) ने टीम के लिये कुछ रन जुटाये। उनके अलावा इस स्कोर में मोहम्मद नदीम के 25 रन का योगदान रहा।

स्कॉटलैंड ने गेंदबाजी के साथ क्षेत्ररक्षण में भी अच्छा प्रदर्शन किया।

स्कॉटलैंड ने अंतिम ओवर में तीन विकेट हासिल कर ओमान की पारी आखिरी गेंद पर खत्म की। जोश डेवी को 25 रन देकर तीन जबकि साफयान शरीफ और माइकल लीस्क को दो दो विकेट मिले। मार्क वाट के नाम एक विकेट रहा।

ओमान ने पावरप्ले में दो विकेट गंवाकर 37 रन बना लिये थे।

पारी की दूसरी गेंद पर जतिंदर सिंह रन आउट हो गये। फिर कश्यप प्रजापति के रूप में ओमान ने तीसरे ओवर में 13 रन पर दूसरा विकेट गंवा दिया जो साफयान शरीफ की गेंद पर जार्ज मुनसे को आसान कैच देकर पवेलियन पहुंचे।

इल्यास (35 गेंद में तीन चौके और दो छक्के) अच्छा खेल रहे थे, उन्होंने और मोहम्मद नदीम (21 गेंद में दो छक्के) ने तीसरे विकेट के लिये 38 रन जोड़ लिये थे। पर लीस्क की गेंद पर चकमा खाकर मुनसे को कैच दे बैठे और टीम ने 51 रन पर तीसरा विकेट गंवाया।

मोहम्मद नदीम भी इल्यास की तरह कुछ रन जुटाने की कोशिश में दो छक्के लगा चुके थे। पर मार्क वाट ने अपनी शानदार गेंदबाजी से उन्हें आउट किया।

संदीप गौड़ आठ गेंद ही खेल सके थे कि साफयान शरीफ की गेंद को उठाकर कैच आउट हुए।

नसीम खुशी और सूरज कुमार आते ही चलते बने। अंतिम ओवर में डेवी ने कप्तान जीशान की पारी खत्म की। फिर बिलाल खान रन आउट हुए और अंतिम विकेट फयाज बट के रूप में गिरा।

भाषा

नमिता सुधीर

सुधीर