Seeing the speed of Umran, Shoaib said, "Don't break bones in order to

उमरान की स्पीड देख बोले शोएब, कहा – मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में हड्डियां न तुड़वा ले

आईपीएल 2022 में कई ऐसे खिलाड़ी उभर के सामने आए हैं, जिन्होंने अपने खेल से सबको चौंका दिया है। इस सीजन में तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी अपनी टीम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : May 15, 2022/1:23 pm IST

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 में कई ऐसे खिलाड़ी उभर के सामने आए हैं, जिन्होंने अपने खेल से सबको चौंका दिया है। इस सीजन में तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी अपनी टीम के लिए अच्छी परफॉर्मेंस कर रहे हैं। उमरान की गति की बात करें तो वह लगातार 150 प्लस की स्पीड से गेंदबाजी कर रहे हैं। कई दिग्गज क्रिकटरों का मानना है कि उमरान मलिक ऐसे गेंदबाज हैं, जो शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़े : गांधी परिवार से बाहर होगा नया कांग्रेस अध्यक्ष! रेस में हैं ये नाम, आज शाम 4 बजे होगी घोषणा ? 

उमरान ने फेंकी आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद

उमरान मलिक जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं और इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। इस सीजन में उन्होंने 157 की स्पीड की गेंद फेंकी थी। उनकी यह गेंद आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद है। उमरान की इस स्पीड को देखने के बाद पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में उमरान अपनी हड्डियां न तुड़वा ले।

यह भी पढ़े : बिकिनी वाली फोटो शेयर कर आमिर खान की बेटी आयरा फिर आई सुर्खियों में, बोलीं- यहां और भी हैं फोटोज… 

क्या कहा शोएब अख्तर ने

उमरान मलिक के बारे में बात करते हुए कहा कि ‘मेरे वर्ल्ड रिकॉर्ड को 20 वर्ष से अधिक हो चुके हैं। लोग इस बारे में मुझसे पूछते हैं तो मैं भी सोचता हूं कि कोई तो होगा जो यह रिकॉर्ड तोड़ेगा। मुझे खुशी होगी कि उमरान मेरा रिकॉर्ड तोड़ें। हां, लेकिन मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते वह अपनी हड्डियां न तुड़वा बैठें (हंसते हुए) बस मेरी यही दुआ होगी। कहने का मतलब है कि यह फिट रहें।’

यह भी पढ़े : यात्रियों की बढ़ी टेंशन… 24 मई तक रद्द हुई ये लोकल ट्रेनें, एक्सप्रेस ट्रेनें भी प्रभावित, देखें

शोएब के नाम दर्ज है वर्ल्ड रिकॉर्ड

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर के नाम 161.3 kph की रफ्तार से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं, उमरान ने हाल में आईपीएल 2022 के एक मुकाबले में 157 kph की रफ्तार से गेंद फेंकी थी, जो IPL इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद थी।

यह भी पढ़े : जवान बने रहने के लिए ले रहे हैं शक्तिवर्धक दवाएं, तो हो जाइए सावधान, क्योंकि इन दवाओं में है… 

बीसीसीआई को करनी होगी उमरान की देखरेख

अख्तर ने कहा कि भारतीय टीम को आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है। ऐसे में उमरान मलिक चयनकर्ताओं के रडार पर जरूर होंगे। उन्होंने सलाह दी कि बीसीसीआई को उमरान मलिक जैसे तेज गेंदबाजों की देखरेख करनी होगी। अख्तर ने कहा कि उमरान को निश्चित करना होगा कि वर्कलोड बहुत ज्यादा नहीं हो।