Shakib Al Hasan appointed Bangladesh captain for Asia Cup, T20 World Cup

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए नए कप्तान का ऐलान, इस स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी, देखें

शाकिब ने अंत में कंपनी से करार खत्म कर दिया। उन्हें मोमिनुल हक के हटने के बाद जून में टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था

Edited By: , August 16, 2022 / 06:11 PM IST

ढाका। Asia Cup 2022 : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शनिवार को अपने मुख्य आल राउंडर शाकिब अल हसन को आगामी एशिया कप, न्यूजीलैंड त्रिकोणीय श्रृंखला और टी20 विश्व कप के लिये टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया।

एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जायेगा और आस्ट्रेलिया अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा। बीसीबी ने काफी हफ्तों की अनिश्चितता के बाद यह घोषणा की क्योंकि शाकिब को बोर्ड ने कहा था कि वह बांग्लादेश की ओर से खेलने या एक ‘सट्टेबाज कंपनी’ बेटविनर न्यूज से साझेदारी बनाये रखने में किसी एक का चयन करें।

यह भी पढ़ेंः  इस सवाल पर रो पड़े ‘द ग्रेट खली’, सोशल मीडिया में वायरल हुआ भावुक चेहरा, फैंस भी रह गए दंग

शाकिब ने अंत में कंपनी से करार खत्म कर दिया। उन्हें मोमिनुल हक के हटने के बाद जून में टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। बीसीबी ने 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप के लिये 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

बांग्लादेश ने एशिया कप के लिये अपनी टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में कई बदलाव किये जिसमें लिटन दास को चोटों के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। मध्यक्रम बल्लेबाज सबीर रहमान की टीम में वापसी हुई है जबकि मुश्फिकुर रहीम ने भी वापसी की है।

यह भी पढ़ेंः  स्वतंत्रता दिवस के लिए फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल संपन्न, जानें किसने ली परेड की सलामी

टीम में शोरीफुल इस्लाम, मुनीम शहरियार और नजमुल हुसैन शांटो को जगह नहीं मिली। नुरूल हसन को भी ऊंगली में चोट के बावजूद टीम में रखा गया है और बीसीबी ने कहा कि उन्हें 21 अगस्त को उनसे अपडेट की उम्मीद है।

 

बांग्लादेश टीम इस प्रकार है :

शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नासुम अहमद, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, इबादत हुसैन, परवेज हुसैन इमोन, नुरूल हसन, तास्किन अहमद।

और भी है बड़ी खबरें…