टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शार्दुल ठाकुर की एंट्री, लेंगे इस खिलाड़ी की जगह, जानें क्यों हुआ ये बदलाव

Shardul Thakur's entry in Indian team for T20 World Cup, will replace this player

Edited By: , October 13, 2021 / 06:41 PM IST

नयी दिल्ली, 13 अक्टूबर (भाषा) संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में बुधवार को अक्षर पटेल की जगह तेज गेंदबाज आल राउंडर शारदुल ठाकुर को शामिल किया गया। ठाकुर (29 वर्ष) ने यूएई में खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिये 18 विकेट चटकाकर प्रभावित किया है।

read more : एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग पर 10 हजार का फायदा! देर न करें… ऑफर खत्म होने में बचें है सिर्फ 3 दिन

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम प्रबंधन के साथ चर्चा के बाद शारदुल ठाकुर को मुख्य टीम में शामिल किया है। हरफनमौला अक्षर पटेल 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे लेकिन अब वह ‘स्टैंड-बाय’ खिलाड़ियों की सूची में जुड़ जायेंगे। ’’

read more : स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर भर्ती, हर महीने मिलेगी 20500 रुपए सैलरी, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन

मुंबई इंडियंस के लिये खेलने वाले तेज गेंदबाज आल राउंडर हार्दिक पंड्या फिटनेस मुद्दों के कारण आइपीएल के दौरान गेंदबाजी नहीं कर रहे थे तो चयनकर्ता उनके लिये एक कवर चाहते थे। चयन समिति के करीबी एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘चयनकर्ताओं को महसूस हुआ कि उनके पास एक तेज गेंदबाज की कमी थी और फिर हार्दिक पंड्या भी गेंदबाजी नहीं कर रहे थे तो उन्हें मुख्य टीम में एक आल राउंडर की जरूरत थी। ’’

read more : स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर भर्ती, हर महीने मिलेगी 20500 रुपए सैलरी, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन

सूत्र ने कहा, ‘‘अक्षर ‘स्टैंड-बाय’ के तौर पर बने रहेंगे और अगर रविंद्र जडेजा चोटिल हो जाते हैं तो वह फिर से मुख्य टीम में शामिल हो जायेंगे। जब तक जड्डू खेलते हैं तो अक्षर की जरूरत नहीं होगी। ’’ पीटीआई ने पहले बताया था कि चयनकर्ताओं ने हर्षल पटेल को भी भारतीय टीम के नेट गेंदबाजों में शामिल किया है।

read more : पृथ्वी से टकरा सकता है सौर तूफान, बत्ती हो जाएगी गुल, मोबाइल नहीं करेंगे काम! वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी 

बयान के अनुसार, ‘‘ये क्रिकेटर दुबई में टीम के ‘बायो-बबल’ से जुड़ेंगे और तैयारियों में ‘टीम इंडिया’ की मदद करेंगे : आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौतम। ’’ भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी।

read more : पिता ने पार की हैवानियत की हदें, अपने ही बेटी को बनाया हवस का शिकार, फिर अलग-अलग लोगों से भी करवाया रेप 

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम इस प्रकार है :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शारदुल ठाकुर, वरूण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।