नरेंदर स्ट्रैंड्जा मेमोरियल के क्वार्टर फाइनल में, बुखार के कारण हटे शिव थापा |

नरेंदर स्ट्रैंड्जा मेमोरियल के क्वार्टर फाइनल में, बुखार के कारण हटे शिव थापा

नरेंदर स्ट्रैंड्जा मेमोरियल के क्वार्टर फाइनल में, बुखार के कारण हटे शिव थापा

:   Modified Date:  February 22, 2023 / 09:39 PM IST, Published Date : February 22, 2023/9:39 pm IST

सोफिया (बुल्गारिया), 22 फरवरी (भाषा) भारतीय मुक्केबाज नरेंदर ने विभाजित फैसले से जीत दर्ज करके बुधवार को यहां स्ट्रैंड्जा मेमोरियल अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन अनुभवी मुक्केबाज शिव थापा बुखार के कारण अपने मुकाबले से हट कर बाहर हो गए।

नरेंदर और इक्वाडोर के कांगो गेरलोन के बीच सुपर हैवीवेट (+92 किग्रा) का मुकाबला काफी रोमांचक रहा लेकिन भारतीय मुक्केबाज ने अपने कद का अच्छा फायदा उठाया तथा आखिर में 3-2 से जीत दर्ज की।

दुर्भाग्य से भारत के अनुभवी खिलाड़ी शिव थापा बुखार के कारण रिंग पर नहीं उतर पाए जिससे इस प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में में अजरबैजान के मलिक हसनोव को वाकओवर मिल गया।

दिन के अन्य मुकाबलों में वरिंदर सिंह (60 किग्रा) उज्बेकिस्तान के अब्दुमुरोदोव दिलसोह से 0-5 से और सुमित बुल्गारिया के रामी किवान से 1-4 से हारकर बाहर हो गए।

मंगलवार की रात को खेले गए मुकाबलों में भारत के सचिन (54 किग्रा) ने आर्मेनिया के हेनरिक सहक्यान को 4-1 से हराया। अगले मुकाबले में उनका सामना उज्बेकिस्तान के शाखजोद मुजफ्फरोज से होगा।

आकाश (67 किग्रा) ने अपने बुल्गेरियाई प्रतिद्वंद्वी रोसेन मार्कोव पर 5-0 से आसान जीत दर्ज की। वह अपने अगले मुकाबले में इटली के मैनुअल लोम्बार्डी से भिड़ेंगे।

इस बीच साहिल 80 किग्रा वर्ग में सर्बिया के व्लादिमीर मिरोनचिकोव से 0-5 से हारकर बाहर हो गए।

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)