ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में Team India से बाहर हो सकता ये धाकड़ बल्लेबाज, पीठ की चोट बनी मुसीबत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में Team India से बाहर हो सकता ये धाकड़ बल्लेबाज! shreyas Iyer may be ruled out

  •  
  • Publish Date - March 14, 2023 / 10:02 AM IST,
    Updated On - March 14, 2023 / 10:02 AM IST

नई दिल्ली: shreyas Iyer may be ruled out  भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में बार-बार होने वाली पीठ की चोट के कारण खेलना संदिग्ध है। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अय्यर “ऐसा लगता नहीं है कि वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।” बता दें कि अय्यर ने अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजी नहीं की। वह वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं, जहां उनका आकलन किया जाएगा। मैच समाप्त होने से पहले ही अय्यर अपनी स्थिति के बारे में जानने के लिए अहमदाबाद से रवाना हो गए थे।

Read More: 10 कबाड़ के गोदामों में लगी भीषण आग, पूरे इलाके में मची अफरातफरी 

shreyas Iyer may be ruled out  मिली जानकारी के अनुसार अय्यर अगर इंज्यूरी से नहीं उबरते तो पहले वनडे को मिस करेंगे। पूरे दो दिन मैदान पर बिताने के बाद चौथे टेस्ट के दौरान उन्होंने पीठ के निचले हिस्से में सूजन की शिकायत की थी। अहमदाबाद में भारत की 2-1 से सीरीज जीत के बाद रोहित ने कहा, “बेचारा। यह इतनी दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी।” “उन्हें बल्लेबाजी करने के लिए दूसरे दिन इंतजार करना पड़ा और फिर जब दिन खत्म हो गया, तो उनकी पीठ के साथ समस्या फिर से शुरू हो गई। उन्हें स्कैन कराने के लिए अस्पताल भेजा गया था। मुझे इसकी सही रिपोर्ट नहीं पता है। स्कैन करता है, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अच्छा नहीं कर रहा है।”

Read More: Lokendra Singh Kalvi Passes Away: करणी सेना के शीर्ष संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का हार्ट अटैक से निधन, लंबे समय से थे बीमार

कप्तान ने कहा कि सोमवार को मैच के पांचवें और अंतिम दिन के दौरान, बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अय्यर के इलाज के लिए “विशेषज्ञ की राय मांगी जाएगी”, जो बांग्लादेश दौरे के बाद दिसंबर में फिर से हुई समस्या का सामना कर रहे हैं। उस वक्त अय्यर की पीठ के निचले हिस्से में सूजन थी, जिसके लिए उन्हें एनसीए में इंजेक्शन दिए गए थे। उनके पुनर्वसन में अपेक्षा से अधिक समय लगा और वे न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय मैचों और पहली बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी से चूक गए।

Read More: India News Today 14 March Live Update : 10 कबाड़ के गोदामों में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

वहीं, अय्यर की पीठ की स्थिति फिर से होना भी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक चिंता का विषय होगा, जिसकी वह दिल्ली की राजधानियों से रिलीज होने के बाद पिछले साल मेगा नीलामी में हस्ताक्षर किए जाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कप्तानी करते हैं। उनकी अनुपस्थिति एकदिवसीय टीम में मध्य प्रदेश के अनकैप्ड बल्लेबाज रजत पाटीदार के लिए मार्ग प्रशस्त कर सकती है। पाटीदार ने बेंगलुरू में एनसीए में दो सप्ताह के लंबे शारीरिक अनुकूलन के बाद अपना फिटनेस मूल्यांकन पूरा कर लिया है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक