IND VS NZ 3rd ODI : इस अनोखे रिकार्ड को तोड़ने से चूक गए गिल, लेकिन कर ली इस दिग्गज बल्लेबाज की बराबरी, जाने क्या हैं वह रिकार्ड

Batting first in Indore, India has set a target of 386 runs against New Zealand. Shubman Gill and captain Rohit Sharma have scored centuries in this innings.

  •  
  • Publish Date - January 24, 2023 / 05:26 PM IST,
    Updated On - January 24, 2023 / 05:26 PM IST

भारतीय टीम के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए नए रिकॉर्ड ब्रेकर के तौर पर सामने आये हैं। न्यूजीलैंड के इस तीन मुकाबलों की सीरीज के हर मैच में शुभमन गिल ने कई नए कीर्तिमान बनाये हैं। इसके साथ ही उन्होंने कई पुराने रिकार्ड्स को भी ध्वस्त किया हैं। लेकिन इंदौर के अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे मैच में शानदार शतक जमाकर रिकार्ड के करीब तो पहुंचे लेकिन उसे तोड़ने से चूक गए। उन्होंने इस बार पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के रिकार्ड की बराबरी कर ली हैं।

Read more : श्रद्धा वालकर हत्याकांड : पुलिस ने दायर की 6636 पन्नों की चार्जशीट, 

दरअसल शुभमन गिल ने तीन मुकाबलों की किसी भी सीरीज में सबसे जयादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम के रिकार्ड की बराबरी कर ली हैं। बाबर आजम ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचेस की श्रृंखला में कुल 360 रन बनाये थे तो वही शुभमन गिल ने भी इस पूरे वनडे सीरीज में 360 रन ही बनाये हैं। शुभमन गिल ने यह कारनामा हैदराबाद के पहले वनडे में लगाए पहले दोहरे शतक, रायपुर में खेली गई 40 रनो की पारी और आज इंदौर के मैदान में जड़े गये शानदार शतक के बदौलत किया हैं। हैदराबाद में गिल ने 208 (149), रायपुर में 40 (53) और आज के इस मैच में 112 (78) रन की बेहतरीन पारी खेली हैं।

Read more : IND VS NZ 3rd ODI Live Score : टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 386 रन का टारगेट दिया 

बात करें आज के मैच की तो भारत ने इंदौर में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 386 रनों का लक्ष्य रखा हैं। इस पारी में शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा ने सेंचुरी जमाया हैं। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने भी महज 38 बॉल पर 54 रनों की धुंआधार पारी खेली हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से ब्लेयर टिकनर ने 3, जेकब डफी ने तीन और मिचेल ब्रेसवेल ने एक विकेट झटके।

Read more : बॉयफ्रेंड ने महीनों छिपाए रखा इस अंग से जुड़ा सीक्रेट, पता चलने पर लड़की के उड़े होश