मिठु मुखर्जी की जगह श्यामा साव महिला चयन समिति में, नायडू लड़कों की अंडर 19 चयन समिति के प्रमुख |

मिठु मुखर्जी की जगह श्यामा साव महिला चयन समिति में, नायडू लड़कों की अंडर 19 चयन समिति के प्रमुख

मिठु मुखर्जी की जगह श्यामा साव महिला चयन समिति में, नायडू लड़कों की अंडर 19 चयन समिति के प्रमुख

:   Modified Date:  June 19, 2023 / 06:50 PM IST, Published Date : June 19, 2023/6:50 pm IST

मुंबई, 19 जून ( भाषा ) बंगाल और रेलवे की पूर्व क्रिकेटर श्यामा साव को सोमवार को सीनियर महिला राष्ट्रीय चयन समिति में चुना गया जो मिठु मुखर्जी की जगह लेंगी ।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ क्रिकेट सलाहकार समिति ने महिला चयन समिति और जूनियर क्रिकेट समिति में एक चयनकर्ता के पद के लिये आवेदनों पर विचार किया।’’

बायें हाथ की बल्लेबाज और बायें हाथ की तेज गेंदबाज 51 वर्ष की साव ने 1995 में तीन टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व करके दो अर्धशतक लगाये और पांच विकेट लिये ।

घरेलू सर्किट में साव ने बंगाल के लिये 1985 से 1997 के बीच में खेला और 1998 से 2002 के बीच रेलवे का प्रतिनिधित्व किया । वह दो बार बंगाल के चयनकर्ता भी रही ।

मुखर्जी का कार्यकाल समाप्त हो गया है जो सितंबर 2020 में नियुक्त हुई थी । उन्होंने एन श्रीनिवासन के बीसीसीआई अध्यक्ष रहते दो साल का कार्यकाल पूरा किया था ।

बीसीसीआई ने वी एस तिलक नायडू को जूनियर चयन समिति का अध्यक्ष बनाया ।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज नायडू ने 93 प्रथम श्रेणी मैचों में कर्नाटक, दलीप ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी में दक्षिण क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया । वह जूनियर चयन समिति में एस शरत की जगह लेंगे जो अब सीनियर चयन समिति का हिस्सा हैं ।

भाषा मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)