सुपर सैटरडे : प्लेऑफ के लिए भिड़ेंगी चार टीमें, किस टीम का पलड़ा भारी जानें यहां

सुपर सैटरडे : प्लेऑफ के लिए भिड़ेंगी चार टीमें, किस टीम का पलड़ा भारी जानें यहां

IPL के 15वें में आज का दिन काफी खास है। आज सुपर सैटरडे पर 2 मैच होंगे। इन मैचों में खेलने वाली चारों टीमें इस सीजन के प्लेऑफ की रेस में बनी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : May 7, 2022/1:18 pm IST

IPL 2022 Super Saturday : नई दिल्ली। IPL के 15वें में आज का दिन काफी खास है। आज सुपर सैटरडे पर 2 मैच होंगे। इन मैचों में खेलने वाली चारों टीमें इस सीजन के प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। इन सभी टीमों के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है। शनिवार को इस सीजन का 52वां मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। वहीँ 53वां मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। आज होने वाले मैच के बाद कुछ टीमों के लिए आगे की राह कठिन हो सकती है।

यह भी पढ़े : 21 की उम्र में IAS बनने वाली पूजा सिंघल के ठिकानों से मिले 19.31 करोड़ रुपये नकद, 150 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति का खुलासा 

कहां खेले जाएंगे मुकाबले

पंजाब और राजस्थान के बीच होने वाला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, वहीं लखनऊ और कोलकाता के बीच होने वाला मैच पुणे के एमसीए में खेला जाएगा। आज का पहला मैच दोपहर साढ़े 3 बजे शुरू होगा, जबकि दुसरा मैच शाम को साढ़े 7 बजे से शुरू होगा। पहले मैच का टॉस तीन बजे और दूसरे मैच का टॉस 7 बजे होगा।

यह भी पढ़े : मंडरा रहा चक्रवाती तूफान का खतरा, कई जिलों में येलो अलर्ट जारी, NDRF की टीमें तैनात 

पंजाब किंग्स के लिए अहम है आज का मुकाबला

मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स के लिए आज का मुकाबला काफी अहम होने वाला है। पंजाब की टीम ने इस सीजन में खेले गए 10 मैचों मे से पांच मैच ही जीते है और अब उनके केवल चार मैच बचे हुए है। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए पंजाब को तीन मैच और जीतने होंगे। राजस्थान की टीम की बात करे तो उनकी स्थिति अच्छी है, राजस्थान ने 10 में से 6 मैचों में जीत हासिल की है। राजस्थान की टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए 2 मैच और जितने होंगे।

यह भी पढ़े : यूजी-पीजी में ऑनलाइन एडमिशन के पैटर्न जारी, अप्लाई से पहले देखें शिक्षा विभाग की गाइडलाइन 

कैसी है कोलकाता की स्थिति

कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन में अपनी उम्मीदें बरकरार रखनी है, तो उन्हें आज का मैच हर हाल में जीतना होगा। कोलकाता ने अभी तक खेले गए 10 मैचों में से केवल 4 मुकाबलों में ही जीत दर्ज की है, वहीं लखनऊ की टीम की बात करे तो उनकी स्थिति काफी अच्छी है। लखनऊ की टीम ने अब तक खेले गए 10 मुकाबलों में से 7 में जीत दर्ज की है। लखनऊ टीम के कप्तान के एल राहुल इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में है। उन्होंने 10 मैचों में दो शतक और दो अर्धशतक की मदद से 451 रन बनाए हैं।