Suresh Raina retires from Indian cricket

भारत-श्रीलंका मैच से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, इस दिग्गज बल्लेबाज ने भारतीय क्रिकेट से लिया रिटायरमेंट

Suresh Raina retires :  एशिया कप में आज भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला होना है। भारत के लिए यह मैच करो या मरों वाला होने वाला है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 6, 2022/1:24 pm IST

नई दिल्ली : Suresh Raina retires :  एशिया कप में आज भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला होना है। भारत के लिए यह मैच करो या मरों वाला होने वाला है। अगर भारत यह मैच हारता है तो वो एशिया कप से बाहर हो जाएगा। इस मैच से पहले एक बड़ी खबर निकलकर आई है, जिससे पूरे खेल जगत में हड़कंप मच गया है। भारतीय टीम के दिग्गज प्लेयर ने भारतीय क्रिकेट से पूरी तरह से रिटायरमेंट की घोषणा की है।

यह भी पढ़े : Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी की “भारत जोड़ो” यात्रा की तैयारियां शुरू, दिग्विजय सिंह ने केरल में संभाला मोर्चा 

रैना ने 15 अगस्त को किया था इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान

Suresh Raina retires : दरअसल, भारतीय टीम के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। हालांकि, वे आईपीएल और घरेलू क्रिकेट के लिए उपलब्ध थे, लेकिन अब सुरेश रैना ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई से संबद्ध किसी भी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं।

यह भी पढ़े : नियमित कर्मचारियों के बाद संविदाकर्मियों ने खोला मोर्चा, इन मांगों को लेकर उतरे सड़कों पर

रैना ने अधिकारीयों को दी जानकारी

Suresh Raina retires : मिली जानकारी के अनुसार, सुरेश रैना ने बीसीसीआई और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन यानी यूपीसीए के अधिकारियों को इस बात की जानकारी दे दी है कि वे भारतीय क्रिकेट में नहीं खेलेंगे। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा है कि वे विदेशी लीग खेल सकते हैं और इसकी शुरुआत वो रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज से करने वाले हैं। सुरेश रैना को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था।

यह भी पढ़े : ऐसी हरकतें करता था बाप, बर्दाश्त नहीं कर पाया बेटा, उठाया ऐसा खौफनाक कदम कि जानकर दहल जाएगा दिल 

विदेशी लीग्स में खेलते हुए नजर आएंगे सुरेश रैना

Suresh Raina retires : सुरेश रैना बीसीसीआई से एनओसी प्राप्त करने के बाद देश और विदेशी की अलग-अलग लीग्स में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। उनसे पहले युवराज सिंह विदेशी लीग खेल चुके हैं और वे देश में आयोजित होने वाली लीग्स में भी हिस्सा ले सकते हैं। सुरेश रैना ने बताया है कि उन्होंने यूपीसीए से एनओसी ले ली है और इसकी जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को दे दी है।

यह भी पढ़े : मंत्री लखमा बोले- राहुल गांधी किसी को देश तोड़ने नहीं देंगे, बचाने के लिए निकाल रहे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का हिस्सा होंगे सुरेश रैना

Suresh Raina retires : रैना ने इस बात की भी पुष्टि की है कि वे 10 सितंबर से शुरू हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का भी हिस्सा होंगे। वे पिछले करीब एक सप्ताह से अभ्यास कर रहे हैं। 205 आईपीएल मैच खेलने वाले सुरेश रैना ने इस बात की भी जानकारी दी है कि उनको साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और यूएई की टी20 लीग्स के लिए संपर्क किया गया है। वे साउथ अफ्रीका की नई टी20 लीग में सीएसके की पैरेंट कंपनी इंडिया सीमेंट्स द्वारा खरीदी गई टीम के लिए खेल सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक