T20 World Cup 2022 on 5 young players of Team India got a chance

T20 World Cup 2022: अचानक टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों की चमकी किस्मत, पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में मिला मौका

अचानक टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों की चमकी किस्मत, पहली बार टी20 वर्ल्ड कप मिला में मौका! T20 World Cup 2022 on 5 young players

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 13, 2022/7:15 pm IST

नईदिल्ली। T20 World Cup 2022 टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। चयन समिति की बैठक सोमवार को हुई। जिसमें 15 सदस्यीय टी का चयन किया गया है। वहीं इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल होंगे। वहीं सेलेक्टर्स ने इस बार युवाओं को भी मौका दिया है। हालंकि टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली है। वहीं सेलेक्ट किए गए कई खिलाड़ियों के तो किस्मत खुली है, तो कईयों का दिल भी टूटा है।

Read More: CM अरविंद केजरीवाल की पुलिस से हुई नोंकझोंक, कहा- “नहीं चाहिए आपकी सुरक्षा”, जानें क्यों कहा ऐसा? 

T20 World Cup 2022 जानकारी के अनुसार, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है। वहीं श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, संजू सैमसन और रवि बिश्नोई को भी इस टूर्नामेंट में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह भारत के ऐसे खिलाड़ी का जगह दिया गया है, जो इस वर्ल्ड कप में पहली बार हिस्सा ले रहे है।

Read More: ‘अब क्रिकेट ही नहीं देखूंगा’ भारतीय टीम में मोहम्मद शमी का चयन नहीं होने पर नाराज हुए मुस्लिम कांग्रेस नेता, किया ये ऐलान

1. हर्षल पटेल

हर्षल पटेल तेज गेंदबाज के नाम से माहिर है। वो बहुत ही घातक और तेज गेंदबाज के नाम से जाने जाते है। हारते हुए मैच को पलटना उनको अच्छी तरह से पता होता है। हर्षल पटेल को भी पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में मौका मिला है।

Read More: मुंह से आग निकालने का स्टंट कर रहा था युवक, और फिर हुआ ऐसा कि… 

2. दीपक हुड्डा

ऑफ स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में माहिर दीपक हुड्डा खतरानाक बल्लेबाजी के नाम से शुमार है। वो अपने बल्ले से जादू चलना अच्छे से जानते है। एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला उनके अंदर है। इस बार दीपक को भी मौका दिया गया है।

Read  More: 13 September 2022 Live Updates: बिलाबोंग स्कूल में बच्ची से दुष्कर्म का मामला, स्कूल शिक्षा विभाग ने बनाई जांच समिति, एक सप्ताह के भीतर सौंपेगी रिपोर्ट 

3. अक्षर पटेल

रवींद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए है। उनकी जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मिला है। वो जडेजा की जगह प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे।

4. अर्शदीप सिंह

डेथ ओवरों के माहिर गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी पहली बार मौका दिया गया है। वो बदल-बदल कर वाइड यॉर्कर फेंकने में माहिर है।

5. युजवेंद्र चहल

वहीं युजवेंद्र चहल को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में चुना गया है। वो टी20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए घातक साबित हो सकते है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक