Suryakumar broke Yuvraj Singh's record

T20 World Cup IND vs ZIM: सूर्यकुमार ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा कर अपने नाम कर लिया ये खास मुकाम

Suryakumar broke Yuvraj Singh's record : T20 World Cup IND vs ZIM: सूर्यकुमार ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा कर अपने नाम कर लिया ये खास मुकाम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : November 7, 2022/2:18 pm IST

नई दिल्ली। T20 World Cup IND vs ZIM : कल भारत और जिम्बाम्बे का मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा। कल के मुकाबले में सूर्य कुमार ‘सूर्य’ की तरह चमके। अपने दमदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया। भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने महज 25 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाए। इसके साथ ही अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ सूर्यकुमार ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

Read More : EWS आरक्षण: गरीबों को जरूर मिलेगा आरक्षण, SC ने लगाई मुहर, भाजपा ने कहा- ये मोदी सरकार की बड़ी जीत…

सबसे ज्यादा 50+ रन बनाने वाले बल्लेबाज बने SKY

दरअसल, कल हुए मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने सबसे अच्छी पारी खेली। इसके साथ ही अपने परफॉर्मेंस के दम पर वे भारत के लिए एक टी20 सीरीज में नंबर 4 या इससे नीचे के क्रम में बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा 50+ रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। खास बात तो ये है कि सूर्या ने इस मामले में युवराज सिंह को भी पीछे छोड़ दिया। उन्होंने भारत और जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे मुकाबले में रिकॉर्ड बनाया।

Read More : यहां के पूर्व प्रधानमंत्री के करीबी का पत्नी के साथ आपत्तिजनक वीडियो लीक, सबके सामने रो पड़े नेता जी, कहा- पत्नी के साथ क्वेटा गए तब…

तोड़ युवी का रिकॉर्ड

बता दें टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने मैदान में उतरी। इस दौरान सूर्यकुमार ने 25 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 61 रन बनाए। उनकी इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। SKY का स्ट्राइक रेट 244 रहा। इस दमदार प्रदर्शन से उन्होंने युवी के साल 2007 के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। बता दें युवराज ने 2007 में टी20 विश्वकप में नंबर 4 या इससे निचले क्रम में बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाए थे। उन्होंने 2 बार 50+ स्कोर बनाया था। जबकि सूर्या ने इस बार 3 बार यह कारनामा किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें