इस टीम के कप्तान ने टी20 क्रिकेट से की संन्यास की घोषणा, सोशल मीडिया में दिया सभी को धन्यवाद |

इस टीम के कप्तान ने टी20 क्रिकेट से की संन्यास की घोषणा, सोशल मीडिया में दिया सभी को धन्यवाद

Bangladesh ODI team captain Tamim Iqbal: तमीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 17, 2022/11:08 am IST

Bangladesh ODI team captain Tamim Iqbal: जॉर्जटाउन (गयाना), 17 जुलाई। बांग्लादेश की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 ओवर की श्रृंखला में जीत के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से संन्यास की घोषणा की। बांग्लादेश ने शनिवार को तीन मैच की श्रृंखला में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया।

तमीम ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा, ‘‘आज से ही समझें कि मैंने टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से संन्यास ले लिया है। सभी को धन्यवाद।’’

read more:  MP municipal election results: बुरहानपुर, सिंगरौली, खंडवा के रुझान आए सामने, तीन दलों ने अलग-अलग बनाई बढ़त…देखें नतीजे

तमीम ने अपना आखिरी टी20 मुकाबला मार्च 2020 में खेला था। तमीम ने 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 24.08 की औसत से 1758 रन बनाए।

Bangladesh ODI team captain Tamim Iqbal: जनवरी में तमीम ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप से छह महीने का ब्रेक लिया था और इस दौरान घरेलू टूर्नामेंट में भी नहीं खेले।

read more:  पूर्व मंत्री के बेटे ने बीजेपी छोड़कर बनाई खुद की पार्टी, नतीजों में दिख रहा नई पार्टी का जलवा

तमीम बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में शामिल रहे। उन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 5082 जबकि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में 7943 रन बनाए हैं।