Asian Champions Trophy: टीम इंडिया ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी पर किया कब्जा, फाइनल में जापान को चटाई धूल

Asian Champions Trophy: भारतीय महिला हॉकी टीम ने एकतरफा फाइनल में जापान को 4-0 से हराकर एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है।

  •  
  • Publish Date - November 15, 2023 / 11:50 AM IST,
    Updated On - November 15, 2023 / 11:50 AM IST

नई दिल्ली : Asian Champions Trophy: भारतीय महिला हॉकी टीम ने एकतरफा फाइनल में जापान को 4-0 से हराकर एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है। भारत के लिए संगीता (17वें मिनट), नेहा (46वें मिनट), लालरेमसियामी (57वें मिनट) और वंदना कटारिया (60वें मिनट) ने गोल दागे। संगीता और वंदना ने मैदानी गोल दागे जबकि नेहा और लालरेमसियामी ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किए। भारत ने इससे पहले टूर्नामेंट के लीग चरण और एशियाई खेलों के ब्रॉन्ज मेडल के प्लेऑफ में भी जापान को 2-1 के समान अंतर से हराया था।

यह भी पढ़ें : IND vs NZ Semi-Final: डेविड बेकहम आज आएंगे भारत, वानखेड़े स्टेडियम में उठाएंगे भारत-न्यूजीलैंड मैच का लुत्फ 

एक भी गोल नहीं कर पाया जापान

Asian Champions Trophy: कोबायाकावा शिहो ने 22वें मिनट में जापान के लिए गोल किया था, लेकिन वीडियो रेफरल के बाद उनके इस प्रयास को खारिज कर दिया गया। जापान को 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक भी मिला था, लेकिन काना उराता के शॉट को भारतीय गोलकीपर सविता पूनिया ने रोक दिया। हांगझोउ एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले चीन ने दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। चेन यी (तीसरे मिनट) और लूओ टियानटियान (47वें मिनट) ने चीन के लिए गोल दागे। कोरिया के लिए मैच का इकलौता गोल अन सुजिन ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। चीन ने इससे पहले एशियाई खेलों के फाइनल में भी कोरिया को 2-0 से हराया था।

यह भी पढ़ें : Bhai Dooj 2023: आज मनाया जा रहा भाई दूज का त्योहार, तिलक करने का शुभ मुहूर्त जानें यहां 

भारत का ने दूसरी बार जीता टाइटल

Asian Champions Trophy: महिला चैंपियंस ट्रॉफी का यह 7वां सीजन था। भारतीय महिला टीम ने दूसरी बार खिताब जीता। इससे पहले 2016 में सिंगापुर में खेले गए टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने चीन को मात देकर टाइटल अपने नाम किया था। साउथ कोरिया ने सबसे अधिक 3 बार खिताब जीता है। इसके अलावा जापान की टीम भी 2 बार चैंपियन बनी है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp