The bowler who created history by taking 10 wickets in an innings was thrown out of the team

एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले गेंदबाज को किया टीम से बाहर

The bowler who created history by taking 10 wickets in an innings was thrown out of the team

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 23, 2021/1:19 am IST

ajaz patel out of team : वेलिंगटन। 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बुधवार को अपनी टीम की घोषणा की। इसमें आश्चर्यजनक रूप से एजाज पटेल का नाम नहीं है।

पढ़ें- पंजाब: किसान आंदोलन के तीसरे दिन 128 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित, 59 ट्रेनें रद्द

बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल वही गेंदबाज हैं, जिन्होंने मुंबई टेस्ट में भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट झटके थे। वे एक पारी में 10 विकेट लेने वाले क्रिकेट इतिहास के सिर्फ तीसरे गेंदबाज हैं।

पढ़ें- PM KISAN Yojana: 10वीं किस्त जारी करने की तारीख तय, इन किसानों को मिलेंगे ₹4000

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच एक जनवरी 2022 से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। न्यूजीलैंड ने इस सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। टीम की कमान एक बार फिर टॉम लाथम संभालेंगे। उन्हें केन विलियम्सन की अनुपस्थिति में यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। विलियम्सन चोटिल हैं।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: इस विभाग के अधिकारियों को मिला उच्चतर वेतनमान.. देखिए अफसरों के नाम

टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘एजाज पटेल ने भारत में जिस तरह से बेहतरीन प्रदर्शन किया, इसके बावजूद टीम में उनको जगह ना मिलने से आप थोड़ा अजीब लग सकता है। लेकिन हमने हमेशा ही परिस्थितियों के हिसाब से टीम चुनने में यकीन किया है। हमें बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है और इसमें एजाज को मुश्किल से ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाती।’

पढ़ें- 300 दिन की वैधता.. रोजाना 2 जीबी डेटा.. BSNL के इस धमाकेदार प्लान से JiO-Airtel पर बढ़ा दबाव

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में डेवोन कॉनवे की वापसी हुई है। टीम में सबसे चौंकाने वाला फैसला एजाज पटेल को बाहर करना है। भारतीय मूल के रचिन रवींद्र टीम में एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं। टिम साउदी को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। टॉम ब्लंडेल को टीम में बतौर विकेटकीपर जगह मिली है।

पढ़ें- किक मारकर स्टार्ट होने वाली जीप पर फिदा हो गए आनंद महिंद्रा.. दे दिया जीप के बदले बोलेरो देने का ऑफर.. वीडियो वायरल

 

 
Flowers