भारतीय टीम का मुख्य कोच चुने जाने का दावा कर रहा ये पूर्व खिलाड़ी…क्या कहा पढ़िए

भारतीय टीम का मुख्य कोच चुने जाने का दावा कर रहा ये पूर्व खिलाड़ी...क्या कहा पढ़िए

  •  
  • Publish Date - July 28, 2019 / 08:03 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:56 PM IST

नईदिल्ली। भारतीय टीम में बदलाव को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। बीसीसीआई ने मुख्य कोच के साथ स्पोर्टस स्टाफ के लिए आवेदन लेने शुरू कर दिए हैं। वेस्टइंडीज के दौरे के बाद भारतीय कोच का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर रॉबिन सिंह ने खुद को मुख्य कोच के लिए प्रबल दावेदार बताया है।

read more: व्हाट्सएप ग्रुप और सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही ये अफवाह, पुलिस करेगी शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई 

रॉबिन सिंह ने कहा कि “भारतीय टीम को अब 2023 के विश्व कप की तैयारी की जरूरत है ऐसे में बदलाव टीम के लिए सहीं साबित होगा। पूर्व कोच रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम को दो बार विश्व कप तथा एक टी20 विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।”

read more: साप्ताहिक बाजार करने आए सैकड़ों ग्रामीण पुल डूबने से फंसे, मलगेर नदी में उफान के बाद प्रशासन ने जारी किए निर्देश

बता दें कि रॉबिन सिंह पिछले 15 सालों से कई टीमों के साथ कोच की भूमिका निभा चुके हैं। जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में भारत ने टी20 विश्व चैंपियनशिप जीता था तब रॉबिन उस टीम के फिल्डिंग कोच के रूप मौजूद थे। इसके अलावा इंडिया अंडर-19 तथा इंडिया ए के साथ बतौर कोच और मुंबई इंडियन के लिए असिस्टेंट कोच रह चुके हैं।

read more: अच्छे फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी ने छोड़ा टेस्ट क्रिकेट का साथ, क्रिकेट बोर्ड को लगा झटका

रॉबिन का कहा कि “कोच को दिमागी तौर पर खेल में शामिल होना पड़ता है। खुद को उन हालात में रखना होता है, जिसका सामना कोई टीम और खिलाड़ी करते हैं। उन्हें खिलाड़ियों के दिमाग में पहुंचना होता है। और अगर आप तकनीकी रूप से खेल को समझते हैं, तभी आप ऐसा कर सकते हैं।”

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/BTJ3Yk3ly2Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>