अच्छे फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी ने छोड़ा टेस्ट क्रिकेट का साथ, क्रिकेट बोर्ड को लगा झटका | The player running in good form left the Test cricket, the cricket board felt the shock

अच्छे फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी ने छोड़ा टेस्ट क्रिकेट का साथ, क्रिकेट बोर्ड को लगा झटका

अच्छे फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी ने छोड़ा टेस्ट क्रिकेट का साथ, क्रिकेट बोर्ड को लगा झटका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 28, 2019/6:53 am IST

नईदिल्ली। विश्व कप 2019 में पाकिस्तान के लिए 8 मैचों में 17 विकेट लेकर अच्छे फॉर्म में चल रहे मोहम्मद आमिर ने शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उनका ये फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के लिए खुशी का तो बिलकुल ही नहीं था, बल्कि हैरान कर देने वाला था।

read more: 7th Pay Commission: अनुदान प्राप्त इन अशासकीय संस्थाओं के कर्मचारियों को मिलेगा 7वां वेतनमान.. देखिए

पाकिस्तान टीम के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने आमिर के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर की, और ट्विटर के माध्यम से कहा कि “मेरे लिए मोहम्मद आमिर का टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना थोड़ा आश्चर्य की बात है क्योंकि आप 27-28 की उम्र में शिखर पर होते हैं और टेस्ट क्रिकेट में आपकी सर्वश्रेष्ठ परीक्षा होती है।”

read more: पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, जानिए कश्मीर की जनता को पीएम ने क्या कहा?

वसीम के अनुसार पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में अभी गेंदबाजी के लिए आमिर की जरूरत है। पाकिस्तान के सामने अभी चुनौती के रूप में दो बड़ी टेस्ट सीरीज है। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में दो मैचों की एक टेस्ट सीरीज तथा इसके बाद पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेलना है।

read more: अपनी ही नाबालिग बेटी से दुष्कर्म करने वाले पिता को आजीवन कारावास की सजा…ये है मामला देखिए

मोहम्मद आमिर ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की थी। आमिर ने अब तक 36 टेस्ट मैच खेले है जिसमें 37.4 की औसत से गेंदबाजी की औऱ 119 विकेट अपने नाम किया है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/AxIkFE8MkYg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>