Fawad Alam quits Pakistan cricket

एशिया कप से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, इस धाकड़ बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान

Fawad Alam quits cricket : एक धाकड़ बल्लेबाज ने अपनी टीम से नाता तोड़ लिया है। इस खिलाड़ी ने अपने 15 साल के करियर पर फुलस्टॉप लगा दिया है।

Edited By :   Modified Date:  August 8, 2023 / 04:14 PM IST, Published Date : August 8, 2023/4:14 pm IST

नई दिल्ली : Fawad Alam quits cricket : एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है। वहीं, 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा। ये टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। एक धाकड़ बल्लेबाज ने अपनी टीम से नाता तोड़ लिया है। इस खिलाड़ी ने अपने 15 साल के करियर पर फुलस्टॉप लगा दिया है। ये खिलाड़ी अब एक विदेशी टीम के लिए क्रिकेट खेलना नजर आएगा।

यह भी पढ़ें : कभी डिप्रेशन का शिकार थी आमिर खान की बेटी, अब करने जा रही शादी, इस दिन बंधेगी विवाह बंधन में! 

अपनी टीम से इस खिलाड़ी ने तोड़ा नाता

Fawad Alam quits cricket :  पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज फवाद आलम ने फैसला किया है कि अब वो पाकिस्तान टीम के लिए नहीं खेलेंगे। 37 साल के फवाद को पाकिस्तान टीम की तरफ से ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला, जिसके चलते उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। फवाद आलम अब अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। इससे पहले पाकिस्तान ने 9 और खिलाड़ी देश छोड़कर अमेरिका जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें : Loki Season 2: तहलका मचाने आ रहे THOR के भाई, ‘लोकी सीजन 2’ का ट्रेलर रिलीज, ओटीटी की मोस्ट अवेटेड सीरीज इस दिन होगी रिलीज 

वर्ल्ड कप विजेता टीम का रहे है हिस्सा

Fawad Alam quits cricket :  फवाद आलम ने साल 2007 में टी20 और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और 2009 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना आखिरी मैच जुलाई 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। फवाद टी20 वर्ल्ड कप 2009 में पाकिस्तान की विजेता टीम का हिस्सा थे। उन्होंने टेस्ट में पाकिस्तान के लिए 19 और वनडे में 38 और टी20 में 24 मैच खेले है। 2020 में फवाद ने टेस्ट टीम में करीब 11 साल के बाद वापसी की थी और लगातार रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें : Sakti news: कलेक्टर ने फसल बीमा जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, जानें कब है आवेदन की अंतिम तिथि

इस लीग में खेलते हुए आएंगे नजर

Fawad Alam quits cricket :  रिपोर्ट्स के मुताबिक, फवाद आलम अब अमेरिका में शिकागो किंग्समैन के लिए माइनर लीग क्रिकेट टी20 में खेलेंगे। अगस्त और सितंबर में होने वाले माइनर लीग क्रिकेट चैम्पियनशिप में करीब 150 मैच खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में कुल 26 टीमें भाग लेंगी, जिसमें 400 से भी ज्यादा अमेरिकी खिलाड़ी भाग लेंगे। इस लीग में भारत के पूर्व क्रिकेटर उन्मुक्त चंद का नाम भी शामिल है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें