6 दिन कोमा में रहा ये इंग्लैंड का फुटबॉलर, होश आया तो बोलने लगा फ्रेंच, डॉक्टर हुए हैरान | This England footballer, who was in a coma for 6 days, came to his senses when he started speaking French

6 दिन कोमा में रहा ये इंग्लैंड का फुटबॉलर, होश आया तो बोलने लगा फ्रेंच, डॉक्टर हुए हैरान

6 दिन कोमा में रहा ये इंग्लैंड का फुटबॉलर, होश आया तो बोलने लगा फ्रेंच, डॉक्टर हुए हैरान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : June 2, 2020/9:08 am IST

लंदन। इंग्लैंड में चौंकाने वाला एक मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोग इसे चमत्कार जैसी कई चीज़ों से जोड़ रहे हैं। दरअसल इंग्लैंड के रॉरी कर्टिस नाम के एक फुटबॉलर जब कोमा से जागा तो वह फ्रेंच में बोलना शुरू कर दिया। वहीं पता चला ​कि खिलाड़ी को अपने जीवन के पिछले 12 साल भी याद नहीं थे।

Read More News:  चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ बढ़ रहा महाराष्ट्र- गुजरात समुद्र तटों की ओर, NDRF की 23 

बता दें कि रॉरी कर्टिस में भयानक एक्सीडेंट हो गया था जिसके बाद वो 6 दिन कोमा में रहे थे। वहीं जब कोमा से जागने के बाद वे ये भाषा काफी बढ़िया बोलने लगे, उन्हें ये भी नहीं याद था कि उन्होंने ये सब सीखा कहां से। कर्टिस इंग्लैंड में रहते हैं और 18वीं सदी में उनके पूर्वज फ्रांस के नॉरमैंडी इलाके में रहते थे, हालांकि उनके परिवार में किसी को भी फ्रेंच नहीं आती है।

Read More News: राज्यसभा चुनाव की तैयारियां तेज, सेंट्रल हॉल या ऑडिटोरियम में कराई जा सकती है वोटिंग

वहीं सोशल मीडिया में रॉरी की कहानी वायरल होने पर कई लोगों ने इसे पिछले जन्म से जोड़ रहे हैं। हालांकि रॉरी ने कहा कि उन्होंने शायद स्कूल में कभी फ्रेंच सीखने की कोशिश की थी।

Read More News: किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य, प्रापर्टी का बाजार मूल्य के बराबर मिलेगा लोन-