This is the unwanted record of IPL, Bhajji, Rayudu and Rohit Sharma have

ये है आईपीएल के वो अनचाहे रिकॉर्ड, जो कोई अपने नाम ना करना चाहे, भज्जी,रायडू और रोहित शर्मा ने तो…

This is the unwanted record of IPL, Bhajji : आईपीएल में इन दिनों हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ और राहुल तेवतिया जैसे युवा खिलाड़ियों का बल्ला बोल रहा हैं। लगातार आठ मैच हारकर रोहित शर्मा की एमआई ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : May 6, 2022/11:07 pm IST

IPL 2022 Bhajji and Rohit Sharma : नई दिल्ली । आईपीएल में इन दिनों हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ और राहुल तेवतिया जैसे युवा खिलाड़ियों का बल्ला बोल रहा हैं। लगातार आठ मैच हारकर रोहित शर्मा की एमआई ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया तो वहीं दूसरी ओर हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटन अपने पहले मैच से नए नए कीर्तिमान रच रही हैं। ज्यादा टीम होने से इस बार आईपीएल का मजा दोगुना हो गया हैं। कुल 10 टीमें ट्रॉफी के लिए एक दूसरे से भिड़ रहे हैं।

Read more:  ‘राजा’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं केसीआर, टीआरएस के साथ हमारा कभी समझौता नहीं होगा: राहुल गांधी 

ऐसे में कई रिकॉर्ड बनना लाजमी हैं,लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी हैं जिन्हें कोई अपने नाम ना करना चाहे। जैसे कि सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होना… आईपीएल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से 6 खिलाड़ियों के नाम है। पीयूष चावला, हरभजन सिंह, पार्थिव पटेल, अजिंक्य रहाणे, अंबति रायडू, रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में 13-13 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं।

Read more: दो पैन इंडिया फिल्मों के बीच फंसे अक्षय, एक साथ होगा तीन बड़ी फिल्मों का क्लैश, जाने क्यों होगा ‘गारंटी कुमार’ को तगड़ा घाटा…

आईपीएल में सबसे ज्यादा हार

अभी तक आईपीएल इतिहास की तीन टीमें ही ऐसी हैं, जिन्होंने 100 से अधिक मैच जीते हैं लेकिन अगर सबसे ज्यादा हार की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम सबसे ज्यादा मैच हारी है, उसने 111 मैच गंवाए हैं। उनके बाद पंजाब किंग्स (109 हार), आरसीबी (106 हार) का रिकॉर्ड है।

Read more: राजा’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं केसीआर, टीआरएस के साथ हमारा कभी समझौता नहीं होगा: राहुल गांधी 

सबसे ज्यादा एक्स्ट्रा

किसी एक मैच में सबसे ज्यादा एक्स्ट्रा रन देने का रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम है। 2008 में डेक्कन चार्जर्स के नाम कोलकाता ने 28 रन एक्स्ट्रा दिए थे। इनमें 15 वाइड, 4 बाइ, 8 लेग बाइ और एक नो-बॉल शामिल थी।

Read more: गर्भनिरोधक अपनाना है महिलाओं का काम, 35 प्रतिशत पुरुष सोचते हैं ऐसा, 66.3 प्रतिशत महिलाएं करतीं हैं आधुनिक गर्भनिरोधक का उपयोग: स्वास्थ्य सर्वेक्षण

पारी में सबसे कम स्कोर

आईपीएल यानी रनों की बरसात का मौसम, लेकिन यहां भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है,जो कोई और भी टीम अपने नाम करने से बचेगी। 2017 में आरसीबी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सिर्फ 49 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। उस मैच में आरसीबी की ओर से किसी ने भी दहाई का आंकड़ा नहीं छुआ था।

Read more: ड्वेन ब्रावो ने बढ़ाया कोहली का हौसला, फोटो शेयर करते हुए लिखा- आंकड़े झूठ नहीं बोलते 

एक पारी में सबसे ज्यादा रन दिए

जब रन बरसते हैं तो किसी ना किसी बॉलर का बुरा दिन होता ही है। सनराइजर्स हैदराबाद के बसिल थांपी के नाम ऐसा ही रिकॉर्ड है, जिन्होंने अपने कोटे के चार ओर में 70 रन गंवा दिए थे। बेंगलुरु ने इस पारी में 218 रन बनाए थे और डिविलियर्स, मोइन अली का कमाल देखने को मिला था।