This player became the most expensive player of Pro Kabaddi League

Pro Kabaddi League Season 9 के सबसे महंगे प्लेयर बने ये खिलाड़ी, करोड़ों में लगी बोली

Pro Kabaddi League Season 9: This player became the most expensive player of Pro Kabaddi League Season 9, करोड़ों में लगी बोली

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 6, 2022/12:35 pm IST

नई दिल्ली। Pro Kabaddi League Season 9: अब तक भारत में क्रिकेट के खिलाड़ियों पर ही करोड़ों बरसते थे, लेकिन अब कबड्डी के खिलाड़ी भी करोड़ों में खेल रहे हैं। प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन की नीलामी का पहला दिन काफी धुंआधार रहा। टीमों ने खिलाड़ियों पर खूब पैसे बरसाए और इस बारिश में पवन सेहरावत लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। पवन के अलावा भी कुछ खिलाड़ी है, जिन्हें सीजन 9 में अच्छे दामों में खरीदी है। आइए जानते हैं इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ीयों के बारे में।

बिजली की समस्या से गुस्साए ग्रामीण, SDM को दे डाली चक्काजाम करने की चेतावनी

पवन सहरावत को तमिल थलाइवाज ने खरीदा

Pro Kabaddi League Season 9: प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन से पहले पवन सहरावत को तमिल थलाइवाज ने 2.26 करोड़ रुपये में खरीदा है। पिछले तीन सीजन से लगातार सबसे अधिक प्वाइंट हासिल करने वाले रेडर को रिलीज करना कोई छोटी बात है भी नहीं। पवन के दम पर ही टीम ने छठे सीजन का खिताब अपने नाम किया था। पिछले सीजन ही पवन को कप्तानी की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई थी और उन्होंने टीम को सेमीफाइनल तक ले जाकर इसमें भी खुद को साबित किया था।

इन आदतों से कम होता है पुरुषों का स्पर्म काउंट, भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन

Pro Kabaddi League Season 9: पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन भी दमदार रहा है। PKL की शुरुआत 2014 में हुई थी और तब से लेकर अब तक सैकड़ों खिलाड़ी इसका हिस्सा बन चुके हैं। हालांकि, अब भी केवल पांच ही खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने लीग में 1000 प्वाइंट हासिल करने का कारनामा किया है। पवन सेहरावत भी उन पांच खिलाड़ियों में से एक हैं। पिछले साल बेंगलुरु बुल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल किया था। 104 मैचों में पवन ने 1036 पॉइंट हासिल किए हैं जिसमें से 986 रेडिंग में आए हैं।

कितनी होती है उपराष्ट्रपति की सैलरी ? क्या-क्या मिलती हैं खास सुविधाएं…यहां जानें सब कुछ

अन्य खिलाड़ीयों के लिए भी लगी बोली

Pro Kabaddi League Season 9: प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन के ऑक्शन में विकाश कंडोला के लिए भी काफी महंगी बोली लगी और अब वो पीकेएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। बेंगलुरू बुल्स ने उन्हें एक करोड़ 70 लाख की रकम में अपनी टीम में शामिल किया। अजित कुमार को जयपुर ने 66 लाख में खरीदा है। मंजीत को हरियाणा स्टीलर्स ने 80 लाख में खरीदा है। पटना पाइरेट्स ने राइट टू मैच के माध्यम से 81 लाख में रेड सचिन को खरीदा है। प्रदीप नरवाल को राइट टू मैच के जरिए यूपी युद्धा ने 90 लाख में खरीदा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers