This player will replace Dhoni in T20 World Cup! Ravi Shastri told the name

T20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी लेगा धोनी की जगह! रवि शास्त्री ने बताया नाम..जानें

player will replace Dhoni in T20 World Cup: टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो टी20 वर्ल्ड कप में एमएस धोनी की जगह मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकता है। शास्त्री ने इसके लिए दिनेश कार्तिक का नाम लिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : June 5, 2022/2:08 pm IST

player will replace Dhoni in T20 World Cup: नई दिल्ली, Sun, 05 Jun 2022। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने तीन साल से अधिक समय के अंतराल के बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी की है, उन्होंने 9 जून से भारत की मेजबानी में शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में जगह पाया है। दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2022 के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया में मौका मिला है, जिन्होंने 16 पारियों में 180 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट से 330 रन बनाए थे।

read more: भारतीय पुरुष टीम ने स्विट्जरलैंड को हराने के बाद पाकिस्तान से ड्रॉ खेला, महिला टीम दोनों मैच हारी

कार्तिक की वापसी पर भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी T20 सीरीज से विकेटकीपर बल्लेबाज के पास ऑस्ट्रेलिया में आगामी T20 विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करने का एक शानदार अवसर है। रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “यह उसके पास अवसर है। अगर उन्हें इन मैचों में मौका मिलता है, तो उन्हें इसे भुनाना होगा। हम जानते हैं कि उनके पास अनुभव है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है।”

read more: शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों की मौजूदगी में ग्रां प्री बैडमिंटन लीग लांच

ऋषभ पंत आईसीसी इवेंट के लिए पहली पसंद

player will replace Dhoni in T20 World Cup: ऋषभ पंत आगामी मेगा आईसीसी इवेंट के लिए पहली पसंद के विकेटकीपर होंगे। ऐसे में यह देखा जाएगा कि कार्तिक को अंतिम एकादश में कैसे समायोजित किया जाता है। हालांकि, शास्त्री का कहना ​​है कि अनुभवी क्रिकेटर धोनी की तरह फिनिशर की भूमिका अदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा, “आपको टीम के नजरिए से देखना होगा कि वे क्या ढूंढ रहे हैं? क्या वे ऐसा कीपर चाहते हैं जो शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करे या वे ऐसा कीपर चाहते हैं जो फिनिशर हो? मैं बाद के लिए जाऊंगा। आपको एक कीपर की जरूरत है जो एमएस धोनी की भूमिका निभाएगा, इसे ऐसे ही रखें।”

read more: UPSC Pre Exam 2022: यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा आज | भोपाल में बनाए गए 75 परीक्षा केंद्र

शास्त्री ने आगे कहा, “ऋषभ पंत पहले से ही हैं जो टी 20 क्रिकेट में शीर्ष चार या पांच में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो एक खेल को बनाए रख सके और फिनिश कर सके, क्योंकि एमएस (धोनी) के पद छोड़ने के साथ अब वे बहुत अधिक फिनिशर नहीं हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि यहीं उसकी संभावनाएं बहुत अच्छी हैं।”