टियाफो ने फ्रेंच ओपन में सातवें प्रयास में पहली जीत दर्ज की |

टियाफो ने फ्रेंच ओपन में सातवें प्रयास में पहली जीत दर्ज की

टियाफो ने फ्रेंच ओपन में सातवें प्रयास में पहली जीत दर्ज की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : May 24, 2022/11:53 pm IST

पेरिस, 24 मई (एपी) फ्रांसिस टियाफो ने मंगलवार को यहां फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सातवें प्रयास में पहली जीत दर्ज करते हुए पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई।

अमेरिका के टियाफो ने रोलां गैरो पर छह बार पहले दौर में हार के बाद बेंजामिन बोंजी को 7-5, 7-5, 7-6 (5) से हराकर पहली जीत दर्ज की।

दुनिया के 24वें नंबर के खिलाड़ी टियाफो ने फ्रांस के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 23 ब्रेक प्वाइंट में से सिर्फ पांच को जीत में बदला लेकिन यह उन्हें दूसरे दौर में जगह दिलाने के लिए पर्याप्त था।

दूसरे दौर में टियाफो की भिड़ंत बेल्जियम के डेविड गोफिन से होगी।

जो विल्फ्रेड सोंगा हालांकि पहले दौर में हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उन्हें आठवें वरीय कास्पर रूड ने 6-7 (6), 7-6 (4), 6-2, 7-6 (0) से हराया। यह संभवत: सोंगा का अंतिम मुकाबला था क्योंकि फ्रांस का यह 37 वर्षीय खिलाड़ी फ्रेंच ओपन के बाद संन्यास की घोषणा कर चुका है।

सोंगा ने अपने 18 साल से अधिक के करियर के दौरान 18 खिताब जीते और करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग हासिल की। वह 2008 में आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में पहुंचे। फ्रांस के खिलाड़ियों के बीच ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में उनके नाम पर सर्वाधिक 121 जीत दर्ज हैं।

सबेस्टियन कोर्डा ने भी आस्ट्रेलिया के अनुभवी जॉन मिलमैन को 6-1, 7-5, 7-6 (6) से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश दिया।

डेनमार्क के किशोर होल्डर रुने ने पहले दौर में 14वें वरीय कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 6-3, 6-1, 7-6 (4) से हराकर उलटफेर किया।

रूस के दूसरे वरीय दानिल मेदवेदेव ने भी आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई।

अमेरिकी ओपन चैंपियन मेदवेदेव ने अर्जेन्टीना के फाकुंडो बाग्निस को सीधे सेट में 6-2, 6-2, 6-2 से हराया।

लगभग दो महीने पहले हर्निया की सर्जरी कराने के बाद मेदवेदेव की यह पहली जीत है। पिछले हफ्ते सर्जरी के बाद वापसी करते हुए उन्हें जिनेवा ओपन के पहले दौर में शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

फ्रेंच ओपन के पहले दौर में लगातार चार बार शिकस्त झेलने वाले मेदवेदेव पिछले साल रोलां गैरो पर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे थे।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)