आज चुने जाएंगे टीम इंडिया के सेलेक्टर, किस्मत के धनी इस पूर्व तेज गेंदबाज का कटा पत्ता, छत्तीसगढ़ की उम्मीदें बरकरार

आज चुने जाएंगे टीम इंडिया के सेलेक्टर, किस्मत के धनी इस पूर्व तेज गेंदबाज का कटा पत्ता, छत्तीसगढ़ की उम्मीदें बरकरार

  •  
  • Publish Date - March 4, 2020 / 04:38 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:43 PM IST

मुंबई। BCCI की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने राष्ट्रीय चयनसमिति के दो पदों को के लिए 5 उम्मीदवार तय कर लिए हैं। सीएसी बुधवार को चयनित पूर्व खिलाड़ियों का साक्षात्कार लेगी । शॉर्ट लिस्ट में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भी शामिल हैं। वर्तमान में क्रिकेट सलाहकार समिति में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल, आर पी सिंह और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं। इस समिति ने 44 आवेदनों में से 5 उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिये बुलाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के आवास पर उपद्रवियों का हमला, स्टाफ..

अजित अगरकर का कटा पत्ता
बीसीसीआई से मिल रही जानकारी के मुताबिक , ‘क्रिकेट सलाहकार समिति ने वेंकटेश प्रसाद, पूर्व स्पिनर सुनील जोशी, क्रिकेटर से कमेंटेटर बने एल शिवरामाकृष्णन, पूर्व मध्यम गति के गेंदबाज हरविंदर सिंह और पूर्व स्पिनर राजेश चौहान को बुधवार को होने वाले इंटरव्यू के लिये बुलाया है। साक्षात्कार के लिए बुलाए गए इन पांच में से ही दो लोगों को भारतीय टीम का चयनकर्ता बनाया जाएगा। इनकी नियुक्ति चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और उनके साथी गगन खोड़ा के स्थान पर होगी। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने भी चयनकर्ता बनने के लिए आवेदन किया था लेकिन उन्हें इंटरव्यू के लिये नहीं बुलाया गया। बता दें कि अजित आगरकर जो किस्मत के भी धनी माने जाते हैं, उनका भाग्य इस बार साथ नहीं दे पाएगा।

ये भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा पर ईरान ने की टिप्पणी, भारत ने लगाई फटकार, कहा- मामले …

मजबूत उम्मीदवारों में ये नाम हैं शामिल

मजबूत उम्मीदवारों में पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भारत के लिए 33 टेस्ट, 161 वनडे मैच खेले हैं। प्रसाद ने भारत के लिए वनडे में 196 और टेस्ट में 96 विकेट लिए हैं। वो साल 2007 में भारत के गेंदबाजी कोच भी बने और इसी साल भारत ने टी20 वर्ल्ड कप भी जीता। साल 2009 में उन्हें बीसीसीआई ने बिना कोई कारण बताए हटा दिया। प्रसाद किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें- सदन में आपस में भिड़े दो सांसद, कांग्रेस सांसद ने सुरक्षा पर उठाए स…

वहीं सुनील जोशी भी चयनकर्ता की रेस में आगे दिख रहे हैं। जोशी ने भारत के लिए 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 41 और वनडे में 69 विकेट हैं. जोशी हैदराबाद और जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं। साल 2015 में वो ओमान के कोच नियुक्त हुए। साल 2016 में वो असम क्रिकेट टीम के कोच रहे। जोशी बांग्लादेश और किंग्स इलेवन पंजाब टीम के स्पिन बॉलिंग कोच भी रह चुके हैं।