यूटीटी की आठवीं टीम होगी भूपति की अहमदाबाद एसजी पाइपर्स |

यूटीटी की आठवीं टीम होगी भूपति की अहमदाबाद एसजी पाइपर्स

यूटीटी की आठवीं टीम होगी भूपति की अहमदाबाद एसजी पाइपर्स

:   Modified Date:  March 15, 2024 / 12:50 PM IST, Published Date : March 15, 2024/12:50 pm IST

मुंबई, 15 मार्च (भाषा) भारत के महान टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति की एसजी स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट (एसजीएसई) प्राइवेट लिमिटेड अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) में हिस्सा लेने वाली आठवीं फ्रेंचाइजी बन गयी और आगामी चरण में अहमदाबाद का प्रतिनिधित्व करेगी।

टीम को अहमदाबाद एसजी पाइपर्स के नाम से पुकारा जायेगा। टीम जयपुर पैट्रियट्स के साथ पदार्पण करेगी। जयपुर की टीम पिछले साल अगस्त में यूटीटी में शामिल हुई थी।

बेंगलुरु स्मैशर्स, चेन्नई लायंस, दबंग दिल्ली टीटीसी, गोवा चैलेंजर्स, पुनेरी पल्टन टेबल टेनिस और यू मुम्बा टीटी लीग की अन्य छह टीम हैं।

भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) के तत्वाधान में नीरज बजाज और वीटा दानी द्वारा प्रोमोट की जाने वाली फ्रेंचाइजी आधारित लीग के जुलाई 2023 में सफल आयोजन के बाद नयी टीम के शामिल करने की घोषणा की गयी।

कई बार के ग्रैंडस्लम चैम्पियन भूपति एसजीएसई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी है और एसजीएसई का ध्यान खेल प्रतिभाओं के समर्थन और पोषण पर लगा है। कंपनी पहले से ही शतरंज और टेनिस लीग का हिस्सा रही है और अब टेबल टेनिस के विकास में भी योगदान देगी।

भूपति ने एक बयान में कहा, ‘‘यूटीटी देश की प्रमुख टेबल टेनिस प्रतियोगिता है जिसमें एलीट स्तर पर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाओं का प्रदर्शन देखने को मिलता है। हम उत्साहित हैं कि हमें भी इसमें हिस्सा लेने का मौका मिला है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे भरोसा है कि आगामी चरण में हमारी टीम अहमदाबाद की मौजूदगी लीग को और प्रतिस्पर्धी और मनोरंजक बनायेगी। ’’

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)