विजय हजारे टूॉफी: तमिलनाडु और केरल ग्रुप सी से क्वार्टर फाइनल में |

विजय हजारे टूॉफी: तमिलनाडु और केरल ग्रुप सी से क्वार्टर फाइनल में

विजय हजारे टूॉफी: तमिलनाडु और केरल ग्रुप सी से क्वार्टर फाइनल में

: , November 23, 2022 / 07:05 PM IST

बेंगलुरू, 23 नवंबर (भाषा) तमिलनाडु और केरल ने बुधवार को यहां अपना मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के नॉकआउट में जगह बनाई।

तमिलनाडु ने टॉस जीतकर केरल को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया जिसने वत्सल गोविंग की 126 गेंद में छह चौकों से 95 रन की पारी की बदौलत 50 ओवर में आठ विकेट पर 287 रन का स्कोर खड़ा किया। विष्णु विनोद (45), अब्दुल बासित (41) और रोहन कुन्नुमल (39) ने भी उपयोगी पारियां खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सभी की नजरें पिछले मैच में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली एन जगदीशन और बी साई सुदर्शन की तमिलनाडु की सलामी जोड़ी पर थी।

सुदर्शन हालांकि सिर्फ पांच रन बनाने के बाद वैसाख चंद्रन का शिकार बने।

टीम का स्कोर हालांकि जब सात ओवर में एक विकेट पर 43 रन था तब बारिश आ गई और मैच रद्द करना पड़ा। पिछले मैच में अरूणाचल प्रदेश के खिलाफ विश्व रिकॉर्ड 277 रन बनाने वाले जगदीशन इस समय 21 गेंद में तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाकर खेल रहे थे।

जगदीशन और सुदर्शन ने बुधवार को लिस्ट ए में विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए पहले विकेट के लिए 416 रन की साझेदारी की थी।

तमिलनाडु सात मैच में पांच जीत और दो मैच बेनतीजा रहने के बाद 24 अंक के साथ शीर्ष पर रहा। केरल ने 20 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। केरल ने चार जीत हासिल की और उसके दो मैच बेनतीजा रहे। टीम को एक मैच में हार का सामना करना पड़ा।

आंध्र को बुधवार को अपने अंतिम मैच में छत्तीसगढ़ के खिलाफ आठ विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे उसकी अगले चरण में जगह बनाने की उम्मीद टूट गई। टीम ने 18 अंक हासिल किए।

ग्रुप में शीर्ष पर रहने के कारण तमिलनाडु ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि केरल प्री क्वार्टर फाइनल में खेलेगा।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)