Vinod Kambli May Be New Chief Selector of Team India

Team India के नए चीफ सलेक्टर बन सकते हैं ये दिग्गज, ताबड़तोड़ बैंटिंग से डरते थे अच्छे से अच्छे गेंदबाज

क्रिकेट प्रेमियों के मन में ये सवाल लगातार उठ रहा है कि अगला चीफ सेलेक्टर कौन होगा?! New Chief Selector of Team India

Edited By: , November 29, 2022 / 08:25 PM IST

नई दिल्ली: New Chief Selector of Team India टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा को चीफ सेलेक्टर के पद से हटा दिया था। इसके बाद से क्रिकेट प्रेमियों के मन में ये सवाल लगातार उठ रहा है कि अगला चीफ सेलेक्टर कौन होगा? वहीं, बीसीसीआई ने नई चयन समिति के लिए आवेदन मंगवाए थे, जिसकी अंतिम तिथि 28 दिसंबर को खत्म हो गई है। बताया जा रहा है कि आवेदन करने वालों में में कई दिग्गजों का नाम भी शामिल है।

Read More: ब्रह्मानंद नेताम नहीं जाएंगे थाने…सूत्र, क्या खाली हाथ लौटेगी झारखंड की पुलिस?

New Chief Selector of Team India मिली जानकारी के मुताबिक, बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह, सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सीनियर चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन किया है, जिन्हें भारत के लिए 20 से अधिक टेस्ट खेलने का अनुभव है।

Read More: किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं ‘कार्तिकेय 2’ के हीरो की कहानी, जानें कैसे बने निखिल सिद्धार्थ एक सफल एक्टर… 

यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने आवेदन किया है या नहीं। माना जा रहा है कि अगरकर अगर आवेदन करते हैं तो उनका चयन समिति का अध्यक्ष बनना तय है। मुंबई की सीनियर टीम की चयन समिति के मौजूदा प्रमुख सलिल अंकोला, पूर्व विकेटकीपर समीर दिघे और पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने मुंबई से आवेदन किया है।

Read More: प्रीतम सिंह लोधी की बढ़ी मुश्किलें! अब महासभा ने भी किया निष्कासित, बागेश्वरधाम के महाराज को लेकर की थी टिप्पणी 

इन्होंने अलग-अलग जोन से किया आवेदन

नई चयन समिति के लिए आवेदन की आखिरी तारीख सोमवार को शाम छह बजे तक थी। समझा जाता है कि 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है। इनमें से सर्वाधिक टेस्ट मनिंदर सिंह (35 टेस्ट) और दास (21 टेस्ट) ने खेले हैं।

Read More: Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन पर आया बड़ा अपडेट, श्रमिकों ने वित्त मंत्री के सामने रखी ये मांग

मनिंदर ने 2021 में भी आवेदन किया था और इंटरव्यू राउंड में क्वालिफाई करने के बावजूद उनका चयन नहीं हुआ था। उत्तर क्षेत्र से मनिंदर, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अजय रात्रा और रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने आवेदन किया है। पूर्वी क्षेत्र से दास, प्रभंजन मलिक, रश्मि रंजन परीदा, शुभमय दास और सौराशीष लाहिड़ी ने आवेदन किया है। अगर मध्य क्षेत्र की बात करें तो यहां से अमय खुरासिया और ज्ञानेंद्र पांडे ने आवेदन किया है।

Read More: Covid-19 के दौरान परफेक्शनिस्ट युवाओं को ज्यादा तनाव झेलना पड़ा है! स्टडी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

चीफ सेलेक्टर बनने के लिए योग्यता

• कोई भी खिलाड़ी जिसने 7 या उससे अधिक टेस्ट मैच खेले हों
• 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हों
• 10 वनडे या 20 लिस्ट-ए मैच खेले हों
• 5 साल से पहले क्रिकेट से रिटायर हो चुका हो
• बीसीसीआई की किसी कमेटी का सदस्य ना हो और अगले 5 साल तक सेवाएं दे सके

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक