What did these veterans say about the Indian cricket team, fans are

भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर ये क्या बोल गए दिग्गज, फैंस कर रहे जमकर कमेंट….

भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर ये क्या बोल गए दिग्गज, फैंस कर रहे जमकर कमेंट : What did these veterans say about the Indian cricket team, fans are commenting fiercely.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 10, 2022/12:26 pm IST

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एश्ले जाइल्स का मानना है कि भारत के पास टी20 की बेहद मजबूत टीम है जो ऊपर से नीचे तक मजबूत नजर आती है जबकि उसके वैकल्पिक खिलाड़ी भी उतने ही सक्षम हैं। भारत ने शनिवार को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में मेजबान इंग्लैंड को 49 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई।

Read more :  857 पदों पर होगी भर्ती, 37 हजार तक मिलेगी सैलरी, जाने कब और कैसे करे आवेदन

जाइल्स ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा, ‘‘भारत के पास बेहद मजबूत टी20 टीम उपलब्ध है।’’ भारत ने पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय भी 50 रन से जीता था जबकि उस मैच में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत टीम का हिस्सा नहीं थे। जाइल्स ने कहा, ‘‘भारतीय टीम ऊपर से नीचे तक काफी मजबूत नजर आती है। अगर आप पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय से दूसरे मैच में हुए बदलाव को देखो। आप उस टीम को भी खिला सकते थे और नतीजा समान होता।’’

Read more : मात्र 26 रुपए में विदेश घूमने का मौका, बस करना होगा ये काम फिर आराम ही आराम 

उन्होंने कहा, ‘‘उनका गेंदबाजी आक्रमण देखिए, यह काफी मजबूत है।’’ दोनों टी20 मुकाबलों में भारत ने विकेट गंवाने के बावजूद शुरुआत से लेकर अंत तक आक्रमक रवैया अपनाया और अंतत: यह टीम की जीत का अहम कारण बना। जाइल्स ने कहा, ‘‘आपको गेंदबाजों पर दबाव बनाना होता है। कभी कभी गेंदबाजों का दिन होता है लेकिन आप चाहे कितने भी विकेट गंवाए आपको आगे बढ़ना होता है और अधिक से अधिक रन बनाने का प्रयास करना होता है। यह भारतीय टीम ऐसा करने में अच्छी तरह सक्षम है।’’ टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर और नवंबर में आस्ट्रेलिया में खेला जाना है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें