World Cup 2023: सेमीफाइनल में आपस में भिड़ेंगे भारत और न्यूजीलैंड! सेमीफाइनल की लाइनअप हुई तैयार

World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने गुरुवार को वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में श्रीलंका को 160 गेंदें रहते 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट लगभग

  •  
  • Publish Date - November 9, 2023 / 10:18 PM IST,
    Updated On - November 9, 2023 / 10:18 PM IST

नई दिल्ली : World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने गुरुवार को वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में श्रीलंका को 160 गेंदें रहते 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का कर लिया है। न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर इस बड़ी जीत के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन के बराबर हो गया है। पाकिस्तान को अपना अगला मैच इंग्लैंड के खिलाफ 11 नवंबर को खेलना है। पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मैच 287 या उससे ज्यादा रनों के अंतर से जीतना होगा। अगर इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी टारगेट रखा तो उसे पाकिस्तान को 2.3 ओवर में हासिल करना होगा। वहीं, अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे साउथ अफ्रीका को 438 रनों से हराना होगा।

यह भी पढ़ें : Attack Video On Brijmohan: बृजमोहन अग्रवाल पर हुए हमले का Live वीडियो आया सामने.. आप भी देखें क्या हुआ घटना स्थल पर..

सेमीफाइनल में भिड़ेंगे भारत और न्यूजीलैंड!

World Cup 2023: कुल मिलाकर अब पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लिए वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो चुकी है। अब पहले सेमीफाइनल में 15 नवंबर को भारत का न्यूजीलैंड से मुकाबला लगभग तय हो गया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 के 8 मैचों में 8 जीत के साथ भारत के अभी 16 अंक हैं। अभी तक वर्ल्ड कप 2023 में कोई भी टीम भारत को हरा नहीं पाई है। भारत को वर्ल्ड कप 2023 में अपना आखिरी लीग मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ 12 नवंबर को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है।नीदरलैंड के खिलाफ ये मैच भारत के लिए महज औपचारिकता मात्र है। नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया मैच हारे या जीते पॉइंट्स टेबल में रोहित की सेना टॉप पर ही रहेगी।

यह भी पढ़ें : Sapna Sappu New Sexy Video : Sapna Sappu ने शेयर किया बेहद बोल्ड वीडियो, देखकर शर्म से लाल हो जाएंगे आप 

लगभग तैयार है सेमीफाइनल का लाइनअप

World Cup 2023: भारत लीग स्टेज का अंत पॉइंट्स टेबल की टॉप टीम के तौर पर करेगा और वहीं न्यूजीलैंड पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर की टीम बनी रहेगी। पहला सेमीफाइनल पॉइंट्स टेबल की टॉप टीम यानी भारत और चौथे नंबर की टीम यानी न्यूजीलैंड से होगा। ऐसे में दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होगा. दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल में 15 नवंबर को भारत का न्यूजीलैंड से मुकाबला लगभग तय हो गया है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp