Wisden World Test Championship playing XI

WTC 2023: विजडन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम का हुआ ऐलान, ऋषभ पंत और इन दो दिग्गजों को मिली जगह

World Test Championship : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जून में खेला जाना है।

Edited By :   Modified Date:  June 6, 2023 / 01:19 PM IST, Published Date : March 21, 2023/8:22 pm IST

नई दिल्ली : World Test Championship : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जून में खेला जाना है। इस मैच के लिए दोनों टीमों का ऐलान होना बाकी हैं। इन सब के बीच विजडन ने 2021-2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी शामिल किया गया है। पंत के अलावा टीम इंडिया के दो खिलाड़ी भी इस टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे है।

यह भी पढ़ें : Women’s Premier League : मुंबई इंडियंस ने RCB को चार विकेट से हराया, अमेलिया केर ने दिखाया हरफनमौला खेल 

पंत के अलावा इन भारतीयों को मिली जगह

World Test Championship : विजडन ने 2021-2023 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में परफॉरमेंस के आधार पर 11 खिलाडी चुने हैं। टीम इंडिया के रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को इस टीम में शामिल किया गया है। ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर टीम में हैं। वहीं, भारत के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को टीम में जगह नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें : एक अप्रैल से महंगे हो जाएंगे टाटा मोटर्स के वाहन, इतनी बढ़ेगी कीमत 

इन देशों के खिलाड़ी है शामिल

World Test Championship : ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, पैट कमिंस और नाथन लियोन को भी इस टीम में शामिल किए गए हैं। श्रीलंका की टीम से दिमुथ करुणारत्ने और दिनेश चांदीमल को जगह दी गई है। वहीं इंग्लैंड से जॉनी बेयरस्टो और साउथ अफ्रीका से कगिसो रबाडा को टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : विमान बनाने वाली कंपनी का दावा ! भारत को 31,000 पायलट की जरूरत होगी… 

7 जून से 11 जून तक खेला जाएगा WTC का फाइनल

World Test Championship : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है। टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है। लेकिन पिछली बार फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें : बीजेपी को लगा झटका! भाजपा के पूर्व विधायक के बेटे सहित कई नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

ऐसी होगी विजडन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम

World Test Championship : उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नस लाबुशेन, दिनेश चांदीमल, जॉनी बेयरस्टो, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह, कगिसो रबाडा, नाथन लियोन।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें