अखिलेश की कन्नौज किसान यात्रा से पहले पार्टी दफ्तर के आसपास का इलाका सील | Area around party office sealed ahead of Akhilesh's Kannauj Kisan Yatra

अखिलेश की कन्नौज किसान यात्रा से पहले पार्टी दफ्तर के आसपास का इलाका सील

अखिलेश की कन्नौज किसान यात्रा से पहले पार्टी दफ्तर के आसपास का इलाका सील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : December 7, 2020/3:50 am IST

लखनऊ, सात दिसंबर (भाषा) किसान यात्रा में शिरकत के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निकलने से ठीक पहले पुलिस ने सोमवार सुबह पार्टी दफ्तर के आसपास का इलाका अवरोधक लगाकर सील कर दिया।

गौतम पल्ली थानाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने ‘भाषा’ को बताया कि सपा मुखिया अखिलेश यादव का सोमवार को कन्नौज जाने का कार्यक्रम था, लेकिन वहां के जिलाधिकारी ने उनके कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी है, लिहाजा सपा दफ्तर की ओर जाने वाले विक्रमादित्य मार्ग के हिस्से को सील करने की कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन और किसानों से जुड़ी अन्य समस्याओं को लेकर सपा सोमवार से पूरे प्रदेश में किसान यात्राएं शुरू कर रही है। इसके तहत अखिलेश का कन्नौज में आयोजित यात्रा में शिरकत करने का कार्यक्रम है। उनका ठठिया मंडी से तिर्वा के किसान बाजार तक 13 किलोमीटर की यात्रा का कार्यक्रम है।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई को अलोकतांत्रिक करार देते हुए कहा है कि सरकार अखिलेश के किसान यात्रा में शामिल होने मात्र से भयभीत हो गई है।

उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना हर किसी का लोकतांत्रिक अधिकार है और सरकार इसका हनन करने पर तुली हुई है।

चौधरी ने कहा, ‘‘अखिलेश यादव को पूर्वाह्न 10 बजे कन्नौज के लिए निकलना है। सरकार चाहे जितना भी रोके, लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे।’’

भाषा सलीम सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)